News Nation Logo
Banner

सीएम उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- मैं आपको डराने नहीं आया हूं

महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है. मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके चलते राज्य के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू  और आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं. इसके बाद भी हालात खराब बने हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 02 Apr 2021, 10:14:03 PM
CM Uddhav Thackeray

थोड़ी देर में महाराष्ट्र में लॉकडाउन का ऐलान कर सकते हैं CM उद्धव (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कोरोना पर बैठक की
  • 'नहीं सुधरे हालात तो राज्य में लगाना होगा लॉकडाउन'
  • महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है

मुंबई :

देश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच राज्यों ने कोरोना केस को देकते हुए सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण केस लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना के बेकाबू होते हालातों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य की जनता को संबोधित किया. सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि अगर वर्तमान में कोरोना की स्थिति बनी रहती है तो मैं लॉकडाउन लगाने से इंकार नहीं कर सकता. ठाकरे ने कहा कि राज्य के लोग कोरोना की वजह से सहमे हुए हैं. उन्होंने कहा कि अब तक, हमने कुल 65 लाख COVID-19 वैक्सीन खुराक का प्रबंध किया है. टीकाकरण के बाद भी कुछ लोग संक्रमित हो रहे हैं क्योंकि वे मास्क पहनना बंद कर देते हैं.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, मैं यहां किसी को डराने के लिए नहीं बल्कि इस संकट के बीच कोई उपाय के बारे में चर्चा करने के लिए आया हूं, लेकिन फिर सब ने शादी समारोह , राजनीतिक कार्यक्रम , मोर्चा , आंदोलन सब पहले जैसे शुरू हुए. मैं शुरू से कहा रहा था , कई एक्सपर्टस  से बात कर मैं लगातार जानता से कहा रहा था कि थोड़ा संयम रखिए जल्द बाजी मत कीजिए. फिलहाल, महाराष्ट्र के सबसे अधिक प्रभावित जिलों में मुंबई, नासिक, पुणे, ठाणे और नागपुर शामिल है

सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र एकलौता राज्य है, जहां तेजी से हॉस्पिटल बनाया गया. मुंबई में जनवरी के अंत और फरवरी की शुरुआत में 300-400 मरीज रोज़ आते थे. आज 8000 से अधिक आ रहे हैं.

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोविड-19 के 4,350 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,23,661 हो गयी है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि नए मामलों की पुष्टि बृहस्पतिवार को हुई. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण से 18 मरीजों की मौत होने से जिले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6,510 हो गयी है. अधिकारी ने बताया कि जिले में कोविड-19 से मृत्यु दर 1.99 प्रतिशत है. अब तक 2,83,849 मरीज ठीक हो चुके हैं और संक्रमण से ठीक होने की दर 87.69 प्रतिशत बनी हुई है.

 

LIVE TV NN

NS

NS

सीएम उद्धव ठाकरे फेसबुक लाइव शुरू, मैं यहाँ किसी को डराने के लिए नहीं बल्कि इस संकट के बीच कोई उपाय के बारे में चर्चा करने के लिए आया हूँ, लेकिन फिर सब ने शादी समारोह , राजनैतिक कार्यक्रम , मोर्चा , आंदोलन सब पहले जैसे शुरू हुए. मैं शुरू से कहा रहा था , कई एक्सपर्टस  से बात कर मैं लगातार जानता से कहा रहा था कि थोड़ा संयम रखिए जल्द बाजी मत कीजिए.

First Published : 02 Apr 2021, 08:40:02 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×