News Nation Logo
Banner

जानें कौन हैं परमबीर सिंह, सुशांत मौत के मामले में लग रहे हैं आरोप

इससे पहले वह ठाणे के पुलिस कमिश्नर भी रह चुके हैं. परमबीर सिंह इससे पहले एसीबी के महानिदेशक थे. आईपीएस परमबीर सिंह मालेगांव ब्लास्ट की जांच को लेकर चर्चा में आए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 09 Oct 2020, 11:54:19 AM
parambir singh

परमबीर सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

मुंबई के पुलिस कमिश्ननर परमबीर सिंह (Parambir Singh) पिछले कुछ समय से सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को लेकर सवालों को घेरे में हैं. 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी परमबीर सिंह को अंडरवर्ल्ड के नेटवर्क की गहरी जानकारी है. इससे पहले वह ठाणे के पुलिस कमिश्नर भी रह चुके हैं. परमबीर सिंह इससे पहले एसीबी के महानिदेशक थे. आईपीएस परमबीर सिंह मालेगांव ब्लास्ट की जांच को लेकर चर्चा में आए थे. मालेगांव ब्लास्ट की साजिश के आरोप में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को एटीएस ने गिरफ्तार किया था. भले ही हेमंत करकरे उस वक्त एटीएस चीफ थे, लेकिन बतौर डीआईजी एटीएस परमबीर सिंह के पास ही जांच की जिम्मेदारी थे.

यह भी पढ़ेंः बिहार में चुनाव प्रचार कर सकेंगे लालू यादव? जमानत पर सुनवाई आज

इकबाल कासकर की गिरफ्तारी में थी बड़ी भूमिका
सितंबर 2017 में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर की गिरफ्तारी के वक्त परमबीर सिंह ठाणे के पुलिस कमिश्नर थे. इकबाल को बिल्डर से उगाही की धमकी के आरोप में ठाणे क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था. 90 के दशक में मुंबई पुलिस ने जॉइंट सीपी अरविंद इनामदार के निर्देशन में स्पेशल ऑपरेशन स्क्वॉड बनाई थी. परमबीर सिंह इस स्क्वॉड के पहले डीसीपी थे.

यह भी पढ़ेंः हाथरस केस की CBI जांच को लेकर संशय बरकरार, अभी तक दर्ज नहीं हुई FIR

अंडरवर्ल्ड स्पेशलिस्ट हैं परमबीर सिंह
परमबीर सिंह को अंडरवर्ल्ड की अच्छी जानकारी है. 1993 के सीरियल ब्लास्ट में परमबीर सिंह ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा ठाणे पुलिस कमिश्नर रहने के दौरान इन्होंने ड्रग्स रैकिट केस में बॉलीवुड ऐक्ट्रेस ममता कुलकर्णी को आरोपी बनाया. ममता के पति विकी गोस्वामी भी इस केस में शामिल हैं.

First Published : 09 Oct 2020, 11:54:19 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो