News Nation Logo
Banner

Jalgaon Accident: PM मोदी समेत महाराष्ट्र सरकार ने किया 2-2 लाख मुआवजे का ऐलान Live

महाराष्ट्र के जलगांव सड़क हादसे (Maharashtra Road Accident) में जान गंवाने वाले के परिजनों और घायलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुआवजा देने का ऐलान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 15 Feb 2021, 04:20:14 PM
pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फोटो-Ani)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के जलगांव सड़क हादसे (Maharashtra Road Accident) में जान गंवाने वाले के परिजनों और घायलों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मुआवजा देने का ऐलान किया है. पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के जलगांव में हुए भीषण ट्रक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवरो को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी' इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए इस भीषण सड़क हादसे गहरा शोक जताया. मोदी ने एक ट्वीट में कहा, जलगांव में दिल दहला देने वाला ट्रक हादसा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना. घायलों की जल्द से जल्द ठीक होने की कामना.

वहीं पीएम मोदी के साथ ही महाराष्ट्र सरकार ने भी जलगांव सड़क हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. महाराष्ट्र कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जलगांव सड़क दुर्घटना में मारे गए 15 लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की.

बता दें कि जलगांव जिले के किनगांव के पास सोमवार को पपीते से लदा एक ट्रक पलट गया, जिसमें कम से कम 16 मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. यावल पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारी इंस्पेक्टर सुधीर पाटिल ने कहा कि घटना रात करीब 1 बजे के आसपास हुई जब ड्राइवर ने ट्रक से नियंत्रण खो दिया और यह वाहन एक मंदिर के पास पलट गया.

पाटिल ने दुर्घटनास्थल से आईएएनएस को बताया, मृतक रावेर और आसपास के इलाकों से आए मजदूर थे. दो घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि मृतकों में 7 पुरुष, 6 महिलाएं और दो नाबालिग शामिल हैं और उनकी पहचान की जा रही है.

और पढ़ें: मुम्बई: आरे कॉलोनी के जंगल में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

घटना के चश्मदीदों ने कहा कि दुर्घटना का असर ऐसा था कि कुछ मजदूर भारी वाहन के नीचे आकर कुचले गए. उनके शव भी पूरी तरह से जल गए. अल सुबह पुलिस ने पलटे हुए ट्रक के नीचे फंसे शवों को निकालने के लिए क्रेन का इस्तेमाल किया. हालांकि दुर्घटना का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन स्थानीय लोगों ने कहा कि धुले-जलगांव मार्ग पर यावल और उसके आसपास की सड़कें गड्ढों से भरी पड़ी हैं, जिससे इस मार्ग पर ड्राइविंग करना मुश्किल हो जाता है.

First Published : 15 Feb 2021, 04:10:01 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.