News Nation Logo
Banner

कोरोना का कहर: मुंबई के कई रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंट्रल रेलवे (Indian Railway) ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को बंद कर दिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Apr 2021, 02:07:11 PM
मुंबई के कई रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद

मुंबई के कई रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • संक्रमण की वजह से मुंबई में हाहाकार, महाराष्ट्र में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ी
  • मुंबई के कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को बंद कर दिया गया है

मुंबई:

कोरोना का कहर: कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है. संक्रमण की वजह से मुंबई में हाहाकार मचा हुआ है. पूरे महाराष्ट्र में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इन सबके बीच मुंबई के कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को बंद कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सेंट्रल रेलवे (Indian Railway) ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री को बंद कर दिया गया है. बता दें कि मुंबई और महाराष्ट्र में सरकार की सख्ती और लॉकडाउन के डर ने एक बार फिर से मजदूरों को पलायन करने पर मजबूर कर दिया है. मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस से बीते सप्ताह भर से अचानक मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ें: ममता 2 मई की हार का अभी से कर रही रिहर्सल, जानें अमित शाह की प्रेस कांफ्रेस की 10 बड़ी बातें

मज़दूरों के अलावा मुम्बई में बसने वाले प्रवासी भी पलायन कर रहे हैं. हालांकि कुछ लोगों की तैयारी पहले से थी लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और मुम्बई पर लॉकडाउन का खतरा देखते हुए मजदूर तत्काल टिकट लेकर पलायन कर रहे हैं. देश के कई राज्यों और शहरों में  लॉकडाउन और नाइटकर्फ्यू लगाया जा चुका है. इसके बाद प्रवासी मजदूरों की चिंता और बढ़ गई है. 

यह भी पढ़ें: अब CRPF पर टिप्पणी कर फंसी ममता बनर्जी, चुनाव आयोग का एक और नोटिस

महाराष्ट्र ही नहीं दिल्ली एनसीआर में रहने वाले प्रवासी मजदूर भी अपने राज्यों के लिए पलायन कर रहे हैं. दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल पर बीते दिन बड़ी संख्या में प्रवासी मज़दूर घर जाते हुए दिखे. बिहार के कुछ मज़दूरों का कहना है कि पिछली बार लॉकडाउन में वो यहां फंसे रह गए थे, ऐसे में अब फिर से ऐसी स्थिति बनती है तो वो यहां फंसना नहीं चाहते हैं. इसलिए पहले ही अपने घर जा रहे हैं. बिहार और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की खासी भीड़ देखी जा सकती है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि हम यहां नियमों का पालन कर रहे हैं, अधिक संख्या है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग के पैमाने पर खरा उतरा जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Apr 2021, 01:47:12 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.