News Nation Logo

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 19 हुई

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दो नए मामले मुंबई और अहमदनगर से सामने आए हैं.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Mar 2020, 12:20:52 PM
coronavirus

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 19 हुई (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) में दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 19 पहुंच गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दो नए मामले मुंबई और अहमदनगर से सामने आए हैं. टोपे ने यहां राज्य विधानसभा के बाहर पत्रकारों से कहा कि शुक्रवार को मुंबई और अहमदनगर से एक-एक मामले सामने आने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

यह भी पढ़ें: सावधान! अस्‍पताल से भाग निकले कोरोना वायरस के 5 मरीज, कहीं आपके पास तो नहीं आए

राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में से दस पुणे से, चार मुंबई, तीन नागपुर तथा एक-एक ठाणे और अहमदनगर से है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 थी. दो और लोगों की जांच रिपोर्ट देर रात को आई. उनके संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में अब संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है. उन्होंने बताया कि अहमदनगर शहर में रहने वाला व्यक्ति हाल ही में दुबई से लौटा था और उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के जैसे ही लक्षण थे.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस : अब इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने पीएम नरेंद्र मोदी से मांगी मदद

स्वास्थ्य विभाग के  अधिकारी ने बताया कि उसके खून के नमूने को जांच के लिए भेजा गया, जिसमें देर रात को संक्रमण की पुष्टि हुई. बता दें कि कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने शुक्रवार को मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी-चिंचवड में 30 मार्च तक सिनेमा थिएटरों, जिमखानों, स्विमिंग पूल और पार्कों को बंद करने का आदेश दिया. सरकार के फैसले के अनुसार, पुणे और पड़ोसी औद्योगिक शहर पिंपरी तथा चिंचवड में स्कूल तथा कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 14 Mar 2020, 12:20:52 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.