News Nation Logo

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का असर, मुंबई में टैक्सी का किराया 3 रुपये बढ़ा

किराये में बढ़ोतरी का फैसला मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण ने सोमवार (22 फरवरी) को किराये में बढ़ोतरी की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई बैठक के बाद लिया गया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Feb 2021, 11:49:28 PM
taxi fare in Mumbai increased by Rs 3

मुंबई में टैक्सी का किराया 3 रुपये बढ़ा (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों का असर, महंगा हुआ सफर.
  • मुंबई में ऑटो-टैक्सी का किराया बढ़ा.
  • ऑटो का न्यूनतम किराया 18 रुपये से बढ़ाकर 21 रुपये.

मुंबई :

देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price) के लगातार बढ़ रही कीमतों का असर अब असर आम आदमी की जेब पर दिखाई देने लगा है. साथ ही इसका असर सार्वजनिक परिवहन पर भी नजर आने लगा है. खासकर इसका सबसे ज्यादा खामियाजा मुंबईवासियों को भुगतना पड़ रहा है. दरअसल, मुंबई महानगर क्षेत्र में ऑटो (Auto-Rickshaws) और टैक्सी  (Taxi) वालों ने किराये में बढ़ोतरी की है. मुंबई में ऑटो और टैक्सी वालों ने न्यूनतम किराया तीन रुपये तक बढ़ा दिया है. बढ़ा हुआ किराया 1 मार्च, 2021 से लागू होगा. मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (MMRTA) की बैठक में ये फैसला लिया गया. 

यह भी पढ़ें : भारत-चीन वार्ता के बीच डेपसांग से सैनिकों का पीछे हटना चुनौती

ऑटो का न्यूनतम किराया 18 रुपये से बढ़ाकर 21 रुपये
ऑटो का न्यूनतम किराया 18 रुपये से बढ़ाकर 21 रुपये किया गया है. जबकि काली पीली टैक्सी का किराया 22 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, ऑटो रिक्शा का शुरुआती किराया (Mumbai Auto rickshaw fare) 18 रुपये से बढ़ाकर 21 रुपये कर दिया गया है. शुरुआती किराये में 3 रुपये का इजाफा किया गया है. शुरूआती किराये के बाद हर किलोमीटर पर 14.20 रुपये का इजाफा होगा. टैक्सी के किराये की बात करें तो टैक्सी का शुरुआती किराया (Mumbai Taxi fare) 22 रुपये से बढ़ाकर 25 रुपये कर दिया गया है. शुरुआती किराये के बाद हर किलोमीटर पर 16.93 रुपये बढ़ेंगे. 

यह भी पढ़ें : गुजरात से राज्यसभा की दोनों सीटों पर बीजेपी ने दर्ज की जीत, ये बने सांसद

मुंबई में डीजल-पेट्रोल की कीमतें

बता दें कि किराये में बढ़ोतरी का फैसला मुंबई महानगर क्षेत्र परिवहन प्राधिकरण ने सोमवार (22 फरवरी) को किराये में बढ़ोतरी की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई बैठक के बाद लिया गया. मुंबई में ईंधन की दरों में वृद्धि जारी है. लगातार दूसरे दिन पेट्रोल डीजल की दरें बढ़ीं. शहर में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से सिर्फ 3 रुपये कम बची है. पेट्रोल 97 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है. वहीं डीजल की कीमत 88.06 रुपये प्रति लीटर है. पेट्रोल और डीजल की दरों में अकेले 24 गुना वृद्धि हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Feb 2021, 11:25:11 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो