logo-image

नीतीश अगर मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें शिवसेना का शुक्रिया करना चाहिए, जानें संजय राउत ने ऐसा क्यों कहा

शिवसेना (Shiv Sena)ने मंगलवार को कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में कम सीटें जीतने के बावजूद भाजपा नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को मुख्यमंत्री बनाती है तो जेडीयू नेता को शिवसेना का शुक्रिया अदा करना चाहिए.

Updated on: 10 Nov 2020, 09:44 PM

मुंबई:

शिवसेना (Shiv Sena)ने मंगलवार को कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में कम सीटें जीतने के बावजूद भाजपा नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को मुख्यमंत्री बनाती है तो जेडीयू नेता को शिवसेना का शुक्रिया अदा करना चाहिए, जैसा कि ताजा रुझानों में सामने आ रहा है. पिछले साल महाराष्ट्र चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना और भाजपा के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर हुई खींचतान के बीच शिवसेना ने विरोधी विचारधारा वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने उस घटनाक्रम का हवाला देते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने यह दिखा दिया था कि यदि गठबंधन सहयोगी ''अपने शब्दों पर कायम नहीं रहता '' तो क्या होता है?

इसे भी पढ़ें:अमित शाह ने नीतीश कुमार को किया कॉल, बीजेपी नेताओं के साथ नीतीश कर रहे हैं आगे की प्लानिंग

राउत ने कहा, '' मैंने सुना कि भाजपा नेता टीवी पर कह रहे हैं कि केवल नीतीश बाबू ही मुख्यमंत्री होंगे. इसके लिए नीतीश बाबू को शिवसेना का शुक्रिया अदा करना चाहिए. वादा खिलाफी बिहार में नहीं होगी क्योंकि शिवसेना ने महाराष्ट्र में दिखा दिया था कि अगर अपने कथन पर नहीं टिका जाता तो क्या हो सकता है.'' 

और पढ़ें:Bihar Election Result 2020: इमामगंज से जीतनराम मांझी ने लहराया परचम

खबर लिखे जाने तक एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है. हालांकि महागठबंधन के साथ कांटे की टक्कर चल रही है. बीजेपी को 33 सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं 39 पर आगे चल रही है. जबकि 22 जीत चुकी है. 20 पर आगे चल रही है. इस बार बिहार में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में आ चुकी है. वहीं जेडीयू छोटे भाई की भूमिका में. हालांकि बीजेपी साफ कर चुकी है कि जेडीयू की सीट कम आने के बाद भी नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे.