News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

नीतीश अगर मुख्यमंत्री बनते हैं तो उन्हें शिवसेना का शुक्रिया करना चाहिए, जानें संजय राउत ने ऐसा क्यों कहा

शिवसेना (Shiv Sena)ने मंगलवार को कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में कम सीटें जीतने के बावजूद भाजपा नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को मुख्यमंत्री बनाती है तो जेडीयू नेता को शिवसेना का शुक्रिया अदा करना चाहिए.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 10 Nov 2020, 09:44:11 PM
sanjay raut

'नीतीश अगर सीएम बनते हैं तो उन्हें शिवसेना का शुक्रिया करना चाहिए' (Photo Credit: ANI)

मुंबई:  

शिवसेना (Shiv Sena)ने मंगलवार को कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में कम सीटें जीतने के बावजूद भाजपा नीतीश कुमार (Nitish Kumar)  को मुख्यमंत्री बनाती है तो जेडीयू नेता को शिवसेना का शुक्रिया अदा करना चाहिए, जैसा कि ताजा रुझानों में सामने आ रहा है. पिछले साल महाराष्ट्र चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना और भाजपा के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर हुई खींचतान के बीच शिवसेना ने विरोधी विचारधारा वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई थी.

शिवसेना सांसद संजय राउत ने उस घटनाक्रम का हवाला देते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने यह दिखा दिया था कि यदि गठबंधन सहयोगी ''अपने शब्दों पर कायम नहीं रहता '' तो क्या होता है?

इसे भी पढ़ें:अमित शाह ने नीतीश कुमार को किया कॉल, बीजेपी नेताओं के साथ नीतीश कर रहे हैं आगे की प्लानिंग

राउत ने कहा, '' मैंने सुना कि भाजपा नेता टीवी पर कह रहे हैं कि केवल नीतीश बाबू ही मुख्यमंत्री होंगे. इसके लिए नीतीश बाबू को शिवसेना का शुक्रिया अदा करना चाहिए. वादा खिलाफी बिहार में नहीं होगी क्योंकि शिवसेना ने महाराष्ट्र में दिखा दिया था कि अगर अपने कथन पर नहीं टिका जाता तो क्या हो सकता है.'' 

और पढ़ें:Bihar Election Result 2020: इमामगंज से जीतनराम मांझी ने लहराया परचम

खबर लिखे जाने तक एनडीए को बहुमत मिलता दिख रहा है. हालांकि महागठबंधन के साथ कांटे की टक्कर चल रही है. बीजेपी को 33 सीट पर जीत दर्ज कर चुकी है. वहीं 39 पर आगे चल रही है. जबकि 22 जीत चुकी है. 20 पर आगे चल रही है. इस बार बिहार में बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में आ चुकी है. वहीं जेडीयू छोटे भाई की भूमिका में. हालांकि बीजेपी साफ कर चुकी है कि जेडीयू की सीट कम आने के बाद भी नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे. 

First Published : 10 Nov 2020, 09:41:56 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.