News Nation Logo

फुटपाथ पर बच्ची को जन्म देने के बाद दर्द से तड़प रही थी बेघर महिला, देवदूत बनकर आए शख्स ने बचाई जान

ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि SATIS ब्रिज के नीचे फुटपाथ पर रहने वाली 27 वर्षीय रेखा गुंजाल्कर ने गुरुवार तड़के एक बच्ची को जन्म दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Aug 2020, 05:18:25 PM
baby

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के ठाणे में एक बेघर महिला ने गुरुवार सुबह फुटपाथ पर एक बच्ची को जन्म दिया. बच्ची को जन्म देने के बाद महिला को काफी दर्द हो रहा था लेकिन वहां उसकी मदद के लिए कोई मौजूद नहीं था. ऐसे में ठाणे पुलिस के कुछ कर्मचारियों ने दर्द से तड़प रही महिला के लिए एंबुलेंस बुलाया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया. समय पर मिले इलाज की वजह से अब महिला और उसकी नवजात बेटी दोनों ठीक हैं.

ठाणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि SATIS ब्रिज के नीचे फुटपाथ पर रहने वाली 27 वर्षीय रेखा गुंजाल्कर ने गुरुवार तड़के एक बच्ची को जन्म दिया था. प्रसव के बाद से महिला दर्द से तड़प रही थी. तभी वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने महिला को दर्द से तड़पता देखकर ठाणे नगर पुलिस थाने को सूचना दी. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद बीट मार्शल और कुछ महिला पुलिसकर्मियों की एक टीम मौके पर पहुंची और वहां मां और बच्चे को देखा.

पुलिसकर्मियों की टीम ने मां और बच्चे को कलवा स्थित अस्पताल पहुंचाने के लिए एक एंबुलेंस का बुलाया. अधिकारी ने बताया कि अस्पताल पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने बिना देरी किए मां और बच्चे की जांच और इलाज दोनों शुरू कर दिया. जिसकी वजह से जच्चा-बच्चा दोनों ठीक हैं. ठाणे नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक आर. एम. सोमवंशी ने कहा, मुझे उन पुलिसकमर्मियों पर गर्व है जो बेसहारा महिला की मदद के लिए मौके पर पहुंचे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Aug 2020, 05:18:25 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.