logo-image

ALERT : मुंबई में High Tide की आशंका, 3.64 मीटर ऊंची उठेंगी लहरें

मौसम विभाग ने बताया कि कि अगर मुंबई में लगातार बारिश होती रही तो कई इलाकों में जलजमाव हो सकता है

Updated on: 30 Jun 2019, 06:42 PM

highlights

  • मुंबई में ज्वारभाटा आने की आशंका
  • रात 9 बजकर 55 मिनट में आ सकता है
  • बारिश से मुंबईकर परेशान

नई दिल्ली:

मुंबई में रविवार को हाई टाइड (ज्वारभाटा) की आशंका है. मौसम विभाग ने बताया है कि ज्वारभाटा रात 9 बजकर 55 मिनट में आ सकता है. 3.64 मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं. वहीं मौसम विभाग ने यह भी बताया कि कि अगर मुंबई में लगातार बारिश होती रही तो कई इलाकों में जलजमाव हो सकता है. मुंबईकरों को फिर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें - मुंबई में मानसून की पहली बारिश ने ली 3 लोगों की जान, 5 गंभीर घायल

मुंबई में मॉनसून दस्तक दे चुका है. मॉनसून की दस्तक के साथ ही शुक्रवार को कई जगहों पर तेज बारिश हो रही है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली है लेकिन अब उनके लिए पेरशानी भी खड़ी होने लगी है. भारी बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में जगह-जगह पानी भर गया है और जाम भी लग गया है जिससे ऑफिस जाने वालों को काफी दिक्कत हो रही है.

यह भी पढ़ें -  पुणे दीवार ढहने का मामला: विपुल अग्रवाल और विवेक अग्रवाल को 2 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

मुंबई में मानसून की पहली बारिश ने मुंबईकरों को राहत जरूर पहुंचाई, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते पहली बारिश ने तीन लोगों की जान ले ली. मुंबई के हर इलाके में जलभराव की स्थिति हो गई. ऐसे में ये भी साफ हो गया कि बारिश से निपटने के लिए बीएमसी (bmc) इस साल भी तैयार नहीं है. आज मुंबई में बिजली के झटके और दीवार गिरने जैसी अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की जान चली गई. वहीं 5 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हैं.