News Nation Logo

BREAKING

Banner

भारी बारिश से मुंबई के कई इलाकों में जलभराव, अगले कुछ घंटों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और उसके आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कांदिवली, बोरीवली, मलाड और गोरेगांव इलाके में भारी बारिश हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Sep 2020, 07:29:17 AM
Mumbai heavy rainfall

बारिश से मुंबई में पानी ही पानी, कुछ घंटों में भारी बारिश का अलर्ट (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और उसके आसपास के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कांदिवली, बोरीवली, मलाड और गोरेगांव इलाके में भारी बारिश हुई है. मंगलवार शाम से हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. कई जगहों पर जलभराव हो गया. गलियां और सड़कें बारिश के पानी में डूब गईं. पानी भरने से कई इलाकों में लोकल सेवाएं ठप्प हो गई. मौसम विभाग ने आज भी भारी बारिश की चेतावनी दी है और मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें: भिवंडी बिल्डिंग हादसे में मरने वालों की संख्या 32 पहुंची

बारिश के कारण देर शाम मुंबई के सायन रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर पानी नाले की तरह बहने लगा. जिससे यहां बारिश के पानी में कई यात्री फंसे गए. इन इलाकों में लोकल ट्रेन की सेवाओं पर असर देखने को मिला. कई जगह लोकल ट्रेनें अपनी जगह पर खड़ी रहीं. सायन-कुर्ला, चूनाभट्टी-कुर्ला और मस्जिद इलाके में लगातार बारिश और जलभराव के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से ठाणे और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल से वाशी के बीच रेल सेवा को निलंबित कर दिया गया.

शटल सेवा ठाणे-कल्याण और उससे आगे और वाशी और पनवेल के बीच चल रही है. उधर, परेल, दादर, सायन, अंधेरी, मलाड, बोरीवली, कुर्ला, घाटकोपर और मुलुंड इलाकों में जोरदार बारिश के बाद पानी भरने से सड़क यातायात प्रभावित हुआ. सड़कों पर लबालब पानी भरने के कारण कई जगह जाम लग गया तो कई जगहों पर वाहन पानी के अंदर ही फंस गए. पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से सड़कों पर फंसे वाहनों को बाहर निकाला गया. मुंबई में कई जगहों पर 84 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: भारत-चीन के बीच तनाव घटा! LAC पर अब दोनों देश और नहीं भेजेंगे सैनिक

मुंबई से भारी बारिश का खतरा अभी टला नहीं है. मौसम विभाग ने बुधवार के लिए भी मुंबई में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया है कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. इन इलाकों में तेज बारिश होने के आसार है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और रायगढ़ इलाके में येलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पालघर और इसके आसपास के इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

First Published : 23 Sep 2020, 07:29:17 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो