logo-image

अगले 2 दिनों में होगी भारी बारिश, हम तैयार हैं, घायलों से मिलने के बाद बोले सीएम देवेंद्र फडणवीस

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को अस्पताल में घायलों को देखने पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, भारी बारिश की वजह से ये सारे हादसे हुए हैं

Updated on: 02 Jul 2019, 12:24 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में हो रही भारी बारिश मंगलवार को कुछ लोगों के लिए काल बनकर बरसी, पुणे और मुंबई में तीन अलग-अलग जगहों पर दीवार गिरने से 27 लोगों की मौत हो गई है जबिक कई लोग घायल है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मंगलवार को अस्पताल में घायलों को देखने पहुंचे. यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'भारी बारिश की वजह से ये सारे हादसे हुए हैं. मलाड में दीवार गिरने से 13 लोगों की मौत हुई है जबकि 30-40 लोग घायल हैं. मैनें घायलों से मुलाकात की'. सीएम ने बताया कि 'वेस्टर्न रूट पर लोकल ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो गई है लेकिन सेंट्रल वाइन पर पानी भरे होने की वजह से अभी भी परिचालन शुरू नहीं हो पाया है. पानी को बाहर निकालाजा रहा है.'

यह भी पढ़ें: Mumbai Rain: भारी बारिश ने धीमी की मुंबई की रफ्तार, कई जगहों पर ट्रेन सेवा ठप्प, फ्लाइट लेट

फडणवीस ने आगे कहा, मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों और ऑफिसों की छुट्टी कर दी गई है. बीएमसी के तहत पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को अलर्ट कर दिया गया है. विभाग से जुड़े लोग आम जनता की मदद कर रहे हैं. कुछ स्थानों को छोड़कर, कुल मिलाकर यातायात नियंत्रण में है.

महाराशष्ट्र के सीएम ने कहा, हाई टाइड को लेकर स्थिति पर हमारी नजर है. कल रात मुंबई पुलिस को लोगों की तरफ से 1600-1700 ट्वीट किए गए जिन्हें तुरंत मदद पहुंचाई गई. उन्होंने कहा, आपदा प्रबंधन पूरी रात काम करती रही. अगले दो दिनों में भारी बारिश के आसार हैं, हम इसके लिए तैयार हैं. 

मंगलवार रात मुंबई-पुणे में हुए तीन हादसों में मरने वालों का आंकड़ा 27 हो गया है. पहला मामला मंगलवार रात करीब  1.15 पर पुणे अंबेगांव से सामने आया जहां, सिंहगढ़ कॉलेज की दीवार गिरने 6 लोगों की मौत हो गई है जबकि 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते है एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया.

यह भी पढ़ें: मुंबई: भारी बारिश के बीच High Tide का अलर्ट, लोगों को समुद्र के पास न जाने की सलाह

वहीं दूसरी घटना मुंबई के मलाड ईस्ट के पिंपरी पाड़ा से सामने आई जहां दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या 18 पहुंत गई है जबकि 30-40 लोग घायल हैं. राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने हादसे पर दुख जताते हुए मृतको के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने के की घोषणा की है. इसके अलावा तीसरी घटना मुंबई से सटे कल्याण से सामने आई है. यहां भी नेशनल उर्दू हाई स्कूल की कम्पाउंड की दीवार से 3 लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक तीन साल की बच्ची भी शामिल है जबिक 4 लोग घायल बताए जा रहे हैं.