logo-image

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat singh Koshiyari) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनको फिलहाल HN रिलायंस अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Updated on: 22 Jun 2022, 10:52 AM

highlights

  • भगत सिंह कोश्यारी को HN रिलायंस अस्पताल में भर्ती किया गया है
  • कोश्यारी को कोविड के कितने गंभीर या सामान्य लक्षण हैं, इसके बारे में पता लगाया जा रहा 

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat singh Koshiyari) कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनको फिलहाल HN रिलायंस अस्पताल में भर्ती किया गया है. कोश्यारी की तबीयत कैसी है, उनको कोविड के कितने गंभीर या सामान्य लक्षण हैं, इसकी जानकारी अभी नहीं आई है. महाराष्ट्र में इस समय उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किल दिख रही है. उनके मंत्री एकनाथ शिंदे ने बागी रुख अपनाया है. उनके साथ शिवसेना और निर्दलीय मिलाकर 40 विधायक भी हैं. ये सभी लोग इस समय असम के गुवाहटी में हैं. महाराष्ट्र में हुए MLC चुनाव में कुछ विधायकों ने  क्रॉस वोट किया था. इसका लाभ भाजपा को मिला था. इसके बाद से ही एकनाथ शिंदे और बाकी विधायक पहले गुजरात चले गए थे. कल सभी विधायक सूरत में रुके. अब वे लोग सूरत से गुवाहाटी पहुंच गए हैं. 

इस दौरान मुंबई में बाकी बचे विधायकों को दूर रखने के लिए उद्दव ठाकरे ने होटल में पहुंचा दिया है, क्योंकि एकनाथ शिंदे के दावों की संख्या लगातार बढ़ रही है. उद्धव सरकार पर लगातार खतरा मंडरा रहा है. विधायकों को मनाने की कोशिशें अभी भी जारी हैं, लेकिन फिलहाल कोई कामयाबी नहीं दिख रही है.

बागी विधायकों को गुवाहाटी में एयरपोर्ट के नजदीक रैडिसन ब्लू होटल में रखा गया है. यहां पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं. इन विधायकों को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई है. बागी विधायकों की संख्या और बढ़ने का दावा है. 

NCP के साथ गठबंधन नहीं चाहते बागी विधायक 

शिंदे ने एक बार दोबरा दोहराया है कि बाला साहेब के हिन्दुत्व को आगे ले जाने का मनसूबा वे रखते हैं. शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे का कहना है कि उन्होंने अभी तक शिवसेना नहीं छोड़ी. उन्होंने कहा कि मैं बालासाहेब के हिंदुत्व और विचारधारा पर चल रहा हूं. वहीं शिवसेना के बागी विधायकों ने कहा ​कि हम सभी एकनाथ शिंदे के साथ हैं. हमें राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) पसंद नहीं है.