logo-image

नवरात्री में कोविड सेंटर पर डॉक्टर, मरीज और नर्सिंग स्टाफ खेल रहे गरबा, VIDEO VIRAL 

नवरात्र का पावन दिन चल रहा है. पूरे देश में नवरात्रों की धूम है. लेकिन इस बार वो रंग नहीं है. वो भीड़ नहीं है. वो जश्न नहीं है. कोरोना ने इन सभी जश्न को अपने चपेट में लिए हुए है.

Updated on: 20 Oct 2020, 04:28 AM

मुंबई:

नवरात्र का पावन दिन चल रहा है. पूरे देश में नवरात्रों की धूम है. लेकिन इस बार वो रंग नहीं है. वो भीड़ नहीं है. वो जश्न नहीं है. कोरोना ने इन सभी जश्न को अपने चपेट में लिए हुए है. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. कोरोना से बचने के लिए नवरात्र की तैयारी धूमधाम से नहीं हो रही है. लोग डांडिया और गरबा खेलने से परहेज कर रहे हैं. एक साथ ज्यादा लोग इकट्ठा नहीं हो रहे हैं. लेकिन इस बीच मुंबई के गोरेगांव से अच्छी खबर आ रही है. वीडियो देख मन भावुक हो जाता है. डॉक्टर के मरीज के प्रति समर्पण का जीता जागता उदाहरण है.

वीडियो सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को कोविड सेंटर पर नवरात्री के दिनों में गरबा खेला जा रहा है. वीडियो में सिस्टर और डॉक्टर्स मरीजों के साथ गरबा खेलते नज़र आए. वीडियो खूब वायरल हो रहा है. अस्पताल के अंदर ही मरीज-डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ मिलकर गरबा खेल रहे हैं. कोरोना पॉजिटिव की खबर सुनते ही लोगों की हवा निकल जाती है. इस बीच डॉक्टर उन्हें जीने के लिए जो पॉजिटिव की झप्पी दे रहे हैं वो वाकई किसी संजीवनी से कम नहीं.

 वहीं दुनियाभर में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से अब तक संक्रमित हुए लोगों की पुष्ट संख्या सोमवार को चार करोड़ के पार पहुंच गई. अमेरिका स्थित ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ ने यह जानकारी दी. कोविड-19 से दुनियाभर में वास्तव में संक्रमित लोगों की संख्या इससे भी कहीं अधिक होने की आशंका है, क्योंकि जांच का अभाव है, कई लोगों में संक्रमण के लक्षण नहीं है और कुछ सरकारों ने मामलों की सही संख्या छुपाई है. अभी तक इस संक्रमण से 11 लाख लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है. अमेरिका, ब्राजील और भारत में संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए हैं, लेकिन हालिया सप्ताह में यूरोप में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं.