logo-image

उद्धव ठाकरे के घर में 4 फीट लंबा कोबरा! मातोश्री में मच गया हड़कंप...

उद्धव ठाकरे के आवास पर चार फीट लंबा एक कोबरा निकला. ये सांप काफी घातक प्रजाती का था, मगर बड़ी मशक्कत के बाद इसे रेस्क्यू कर लिया गया...

Updated on: 07 Aug 2023, 12:12 PM

नई दिल्ली:

उद्धव ठाकरे के घर में कोबरा! खबर खौफनाक है. दरअसल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और श‍िवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ बड़ी घटना पेश आई. असल में उनके मुंबई आवास में एक 4 फीट लंबा कोबरा पकड़ा गया. आवास में सांप मिलने से पूरे घर में हड़कंप मच गया, जिसके बाद मौके पर उद्धव ठाकरे और उनके बेटे तेजस ठाकरे भी पहुंचे, जहां फौरन ही वन विभाग की टीम को इसकी इत्ताल देकर कोबरा को रेस्क्यू करवाया गया. 

ये मामला रविवार करीब दोपहर 1.30 बजे का बताया जा रहा है. जहां श‍िवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे के आवाज मातोश्री के पार्किंग की जगह पर मौके पर मौजूद लोगों ने कुछ हरकत महसूस की, जब गौर किया तो आवास की पार्किंग में पानी की टंकी के पीछे एक 4 फीट लंबा कोबरा होने की जानकारी मिली. इसके बाद घर पर मौजूद शिवसैनिक हरकत में आए और इसकी जानकारी उद्धव ठाकरे तक पहुंचाई.

सांप को देखते रहे ठाकरे...

मातोश्री में सांप मिलने की खबर सुनकर घर वाले दहल गए. फौरन उद्धव ठाकरे और उनके बेटे तेजस ठाकरे सांप देखने के लिए आवास से बाहर पहुंचे, जिसके बाद वन्यजीव संरक्षण और रेस्‍क्‍यू टीम को कॉल कर मामले की सूचना दी गई. कुछ ही देर में टीम के एक्सपर्ट्स कोबरा को रेस्क्यू करने के लिए मातोश्री पहुंच गए. थोड़ी देर तक चले रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में कड़ी मशक्कत के बाद, जैसे तैसे टीम ने कोबरा को काबू कर सही सलामत उसे रेस्क्यू कर लिया. इस पूरे दौरान उद्धव ठाकरे और तेजस ठाकरे भी मौके पर मौजूद रहे. 

बता दें कि टीम सांप को रेस्क्यू करने के बाद अपने साथ ले गई, ताकि उसे प्राकृतिक आवास में छोड़ा जा सके. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक उद्धव ठाकरे के आवास में मिले कोबरा की लंबाई करीब चार फीट थी, जो कोबरा की जहरीली प्रजाति का बताया जा रहा है. इस नस्ल के सांप को बेहद ही खतरनाक और घातक माना जाता है.