logo-image

भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हुए हमले में पूर्व मेयर और चार शख्स गिरफ्तार 

भाजपा नेता किरीट सोमैया पर हुए हमले के मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना के वरिष्ठ नेता और पूर्व मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 25 Apr 2022, 06:28 PM

highlights

  • अगर जरूरत पड़ी तो आने वाले समय में महाराष्ट्र में एक जांच टीम भेजी जा सकती है: सोमैया
  • पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से कहा, महाराष्ट्र में खुलेआम हिटलरशाही चल रही है

नई दिल्ली:

भाजपा नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर हुए हमले के मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शिवसेना (Shiv sena)  के वरिष्ठ नेता और पूर्व मेयर विश्वनाथ महाडेश्वर गिरफ्तार कर लिया है. उनके साथ चार अन्य शख्स को भी पकड़ा गया गया है. उन पर शिवसैनिकों को उकसाने का आरोप लगा है. इससे पहले आज दिन में खुद पर हुए हमले को लेकर सौमैया ने केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला से खास मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान सोमैया ने कहा- गृह सचिव ने हमारे मुद्दे पर चिंता जताई है. ऐसे ही कई शिकायतें पहले भी यहां आई हैं. अगर जरूरत पड़ी तो आने वाले समय में महाराष्ट्र में एक जांच टीम भेजी जा सकती है.

 

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से कहा, महाराष्ट्र में खुलेआम हिटलरशाही चल रही है. राणा दंपति की गिरफ्तारी गैरकानूनी है. गिरफ्तारी के बाद नवनीत राणा को पीने के लिए पानी  भी नहीं दिया गया. इसकी शिकायत उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को एक पत्र के जारिए दी है. उनके साथ गलत बर्ताव हो रहा है. उनके साथ जेल में भी अच्छा व्यवहार नहीं हुआ.  इस बीच लाउडस्पीकर पर नियम बनाने को लेकर मुंबई में 28 दलों की एक बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और मनसे चीफ राज ठाकरे शामिल नहीं हुए हैं.