News Nation Logo
Banner

नागपुर कोर्ट में पेश हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, इस मामले में मिली बेल

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis, CM of Maharashtra) आज नागपुर कोर्ट (Nagpur Court) में पेशी पर पहुंचे थे.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 20 Feb 2020, 01:18:58 PM
नागपुर कोर्ट में पेश हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस

नागपुर कोर्ट में पेश हुए महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस नागपुर कोर्ट में हुए पेश. 
  • 2014 में हलफनामें में 2 क्रिमिनल केसेस छिपाने का आरोप है. 
  • कोर्ट ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर छोड़ा है.

नागपुर:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis, CM of Maharashtra) आज नागपुर कोर्ट (Nagpur Court) में पेशी पर पहुंचे. देवेंद्र फडणवीस के ऊपर आरोप है कि 2014 में अपने चुनावी हलफनामे (Affidavit) में आपराधिक मामलों का खुलासा अपने हलफनामे में नहीं किया है. इसी वजह से आज उन्हें नागपुर की अदालत में पेश किया गया. नागपुर कोर्ट ने पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को 15,000 रुपये के निजी मुचलके पर छोड़ा है. इसी के साथ इस मामले की अगली सुनवाई 30 मार्च 2020 को करवाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: निर्भया के दोषियों के वकील ने अब दया याचिका पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग को भेजी सिफारिश के खिलाफ अर्जी

BJP के वरिष्ठ नेता को गुरुवार को अदालत में पेश होने के लिए मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट पी एस इंगल द्वारा अंतिम मौका दिया गया था. गौरतलब है कि अदालत वकील सतीश उके द्वारा दायर एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी, जिसमें फडणवीस के खिलाफ 2014 में अपने चुनावी हलफनामे में उनके खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों का खुलासा न करने के लिए आपराधिक कार्यवाही शुरू करने की मांग की गई थी. फडणवीस को नवंबर 2019 से पहले के चार बार उपस्थिति से छूट दी गई थी। अदालत ने अब मामले की अगली सुनवाई की तारीख 30 मार्च रखी है.

यह भी पढ़ें: CAA के खिलाफ 14 अन्य याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया केंद्र को नोटिस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की थी. जिसपर मंगलवार को सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने की बेंच ने मामला सुना और फैसला सुरक्षित रख लिया था. सुप्रीम कोर्ट ने लम्बित आपराधिक मुकदमे की जानकारी छिपाने के लिए ट्रायल का सामना करने का फैसला सुनाया था.

First Published : 20 Feb 2020, 01:02:39 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो