News Nation Logo

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में Covid-19 ने दी दस्तक, मुबंई के धारावी में कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत

मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. मुंबई स्थित झुग्गी धारावी में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मामला सामने आया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Apr 2020, 05:26:24 PM
sanitization in mumbai

मुबंई के धारावी में मिला पहला पॉजिटिव केस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस महामारी से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां कोरोना के 300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच मुंबई में एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी में कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. मुंबई स्थित झुग्गी धारावी में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि कोरोना पॉजीटिव मरीज ने दम तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ेंःसुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस दीपक वर्मा ने पीएम केयर फंड में दान किए 51 लाख रुपये, मोदी को लिखा भावुक पत्र

धारावी के शाहू नगर में मिले मरीज की उम्र 56 साल है. बताया जा रहा है कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) की एक टीम मौके पर है. उनके परिवार के आठ से 10 लोगों को क्वारनटीन में रखा गया है. जहां पर मरीज रहता है उस इमारत को पूरी तरह सील कर दिया गया है. बता दें कि मुंबई में धारावी 15 लाख लोगों की घनी आबादी वाला क्षेत्र है, जो 613 हेक्टेयर में फैला हुआ है. धारावी में लाखों की संख्या में मजदूर और छोटे कारोबारी रहते हैं.

कॉन्स्टेबल भी कोरोना वायरस से संक्रमित

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 18 नए केस सामने आए हैं. मुंबई के सीएसटी रेलवे पुलिस स्टेशन का कांस्टेबल भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला है, जिससे हड़कंप मच गया है. इसके बाद इस कांस्टेबल को 30 मार्च को कल्याण के रुकमणी बाई हॉस्पिटल से कस्तूरबा में भर्ती कराया गया था, जहां उसका कोरोना टेस्ट हुआ था. अब उसमें कोरोना पॉजिटिव आया है. सबसे अहम बात यह है कि 15 से 27 मार्च तक उसके संपर्क में थाने के 32 पुलिसवाले आए थे.

यह भी पढ़ेंःतबलीगी जमात का नेटवर्क कैसे काम करता है ये जानकर आप हैरान हो जाएंगे

रेलवे पुलिस के सीनियर अधिकारियों का कहना है कि अभी तक कुल 11 लोगों को क्वारनटीन किया गया है. बाकी लोगों से भी शीघ्र संपर्क कर उन्हें क्वारनटीन कर दिया जाएगा. साथ ही कांस्टेबल जिन आम लोगों के साथ संपर्क में आया था, उनकी भी शिनाख्त की जा रही है. बता दें कि कोरोना वायरस से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. अब तक यहां 335 कंफर्म मामले सामने आए हैं, जबकि अबतक 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 01 Apr 2020, 08:28:30 PM