News Nation Logo

BREAKING

नागपुर में नए कोरोना स्ट्रेन का पहला मामला, इंग्लैंड से आये युवक ने अब तक 8 को किया संक्रमित

दुनिया भर में कोरोना के नए स्ट्रेन पर लगातार चर्चा हो रही है. देश में भी इसको लेकर कई सक्रिय कदम और एहतियात बरते जा रहे हैं. इस बीच नए कोरोना स्ट्रेन का पहला मामला नागपुर में हो सकता है. 

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Dec 2020, 06:19:42 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

नागपुर:

दुनिया भर में कोरोना के नए स्ट्रेन पर लगातार चर्चा हो रही है. देश में भी इसको लेकर कई सक्रिय कदम और एहतियात बरते जा रहे हैं. इस बीच नए कोरोना स्ट्रेन का पहला मामला नागपुर में हो सकता है. दरअसल 1 महीने इंग्लैंड में रहकर आये ऐसे एक व्यक्ति की पहचान हुई है. वह अब कोविड पॉजिटिव हो चुका है. व्यक्ति में कोरोना के नए स्ट्रेन होने की आशंकाएं हैं. मरीज को बुधवार को मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया. साथ ही स्ट्रेन की जांच के लिए उसका सैंपल पुणे भेज दिया गया है. जानकारी के अनुसार अब तक मरीज करीब 8 लोगों को संक्रमित कर चुका है. 

नेहरू नगर जोन में नंदनवन निवासी 38 वर्षीय एक युवक पॉजिटिव आया है. यह व्यक्ति पुणे की कंपनी में काम करता है. यह काम के सिलसिले में इंग्लैंड गया था. वहां से 29 नवंबर को नागपुर आया. नागपुर आने के बाद उसे 17 दिन क्वारेंटाइन होने के निर्देश दिए गए. 7 दिन बाद उसे लक्षण महसूस हुए जिसके बाद घर पर ही निजी लैब से जांच कराई जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जानकारी के बाद युवक को मेडिकल के पेइंग वार्ड में अन्य कोरोना मरीजों अलग भर्ती किया गया है. अब तक 10 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं.

जानकारी के अनुसार मरीज के परिवार में 4-5 लोग हैं. युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवार के लोग भी पॉजिटिव आ चुके हैं. सभी लोग असिम्प्टोमैटिक हैं. नागपुर आने के बाद बीच में युवक गोंदिया भी गया था. गोंदिया में भी 3 से 4 लोग पॉजिटिव आए हैं. संपर्क में आने वाले करीब 10 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं. इतने लोगों के संक्रमित होने के कारण नए स्ट्रेन होने की आशंकाएं और बढ़ गई हैं. संपर्क आने वाले लोगों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है.

First Published : 24 Dec 2020, 05:01:05 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.