News Nation Logo

महाराष्ट्र के ठाणे में निजी अस्पताल में लगी आग, अब तक 4 मरीजों की मौत

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के पास मुंब्रा इलाके में एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई है. इस घटना में अब तक 3 मरीजों की मौत हो चुकी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Apr 2021, 08:21:45 AM
hospital Fire

ठाणे में निजी अस्पताल में लगी आग, अब तक 4 मरीजों की मौत (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • महाराष्ट्र के ठाणे में अस्पताल में लगी आग
  • इस हादसे में अब तक 4 मरीजों की मौत हुई
  • शिफ्ट करने के दौरान मरीजों ने तोड़ा दम

मुंबई :

महाराष्ट्र के ठाणे में एक निजी अस्पताल में भीषण आग लग गई है. इस घटना में अब तक 4 मरीजों की मौत हो चुकी है. बताया जा रहा है कि ठाणे के मुंब्रा इलाके में स्थित निजी अस्पताल के आईसीयू में यह आग लगी थी. जिसके बाद वहां अफरातफरी मच गई. आईसीयू में भर्ती अब तक तीन मरीजों की आग की चपेट में आने से मौत हो गई है. बताया जाता है कि घटना के वक्त आईसीयू में कुल 8 मरीज भर्ती थे. आग  पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

यह भी पढ़ें: एक दिन में फिर रिकॉर्ड छलांग, 24 घंटों में कोरोना के 3.62 लाख नए मामले

मिली जानकारी के अनुसार, अस्पताल के आईसीयू में देर रात करीब पौने 4 बजे यह आग लगी थी. घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की दो गाड़ियां और रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. जिसके बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों का रेस्क्यू किया गया. आईसीयू में भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती किए जाने के दौरान 4 मरीजों ने दम तोड़ दिया. हालांकि आग पर काबू जा सका है या नहीं, इसकी जानकारी अभी नहीं मिली है. इसके अलावा अस्पताल में आग लगने की वजह का भी पता नहीं चल पाया है.

इससे पहले गुरुवार को मुंबई से लगभग 70 किलोमीटर दूर पालघर जिले के विरार में एक निजी कोविड अस्पताल में आग लग गई थी. इस घटना में 15 मरीजों की मौत हो गई थी. तिरुपति नगर में 4-मंजिला विजय वल्लभ अस्पताल की दूसरी मंजिल पर स्थित आईसीयू वार्ड में तड़के 3.15 बजे के आसपास यह हादसा हुआ. आग चार मंजिला अस्पताल के दूसरे फ्लोर पर लगी थी, जहां आईसीयू था. जिसमें कोरोना के 15 रोगियों की मौत हो गई थी. बताया गया कि यह हादसा बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ था.

यह भी पढ़ें: LIVE: ITBP के 149 जवान आए कोरोना वायरस की चपेट में

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, विपक्ष के नेता (विधानसभा) देवेंद्र फड़नवीस समेत अन्य नेताओं ने हादसे पर दुख व्यक्त किया था. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी, जबकि प्रधानमंत्री मोदी ने प्रत्येक मृतक के परिवार को 2 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Apr 2021, 07:02:08 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.