News Nation Logo
Banner

मुंबई के विलेपार्ले में एक रिहायशी बिल्डिंग में लगी भीषण आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

मुंबई के विलेपार्ले में स्थित एक हाई राइज बिल्डिंग में लगी आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Dec 2019, 08:50:58 PM
ऊंची इमारत में लगी आग

मुंबई:  

मुंबई के विलेपार्ले में स्थित एक ऊंची बिल्डिंग में भीषण आग लग गई है. दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है. आग रिहायशी इमारत में लगी है. आग विले पार्ले स्थित बजाज रोड पर लाभ श्रीवाली बिल्डिंग में लगी है. आग सातवीं और आठवीं फ्लोर पर लगी है. जिसपर दो या तीन कार्यालय है. साथ ही 13वीं मंजिल पर भी आग लगी है. आग बुझाने के लिए काफी कोशिश की जा रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन का काम जारी है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी अब तक 4 लोगों को बचाया गया है, अन्य की तलाश जारी है.

आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. बिल्डिंग में सो लोगों को निकाला जा रहा है. काफी लोग बिल्डिंग में फंस गए हैं. आग 13वीं मंजिल पर लगी थी जो अब 7 और 8 मंजिल तक फैल चुकी है. आग लगने से इलाका में अफरा-तफरा का माहौल बन गया है. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आग लगने से क्षेत्र में धुएं का गुबार बन गया है. लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है. पुलिस-प्रशासन मौके पर मौजूद हैं. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. 

यह भी पढ़ें- CAA Protest: UP हिंसा में अब तक 164 मामले दर्ज, 879 लोग गिरफ्तार

वहीं इससे पहले दिल्ली के अनाज मंडी में भीषण आग लगी थी. जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई थी. देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों मातम आ गई थी. अनाज मंडी इलाके में आग लगने से 45 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे से पूरी दिल्ली सदमे में थी. मोहम्मद कासिम और रुकसाना का पूरा इस आग की चपेट में आ गया. बिहार के सहरसा के रहने वाले एक परिवार से 11 लोगों की जिंदगी इस आग ने छीन ली. गौरतलब है कि दिल्ली के बीचों बीच स्थित रानी झांसी रोड पर एक फैक्ट्री में रविवार सुबह लगी भीषण आग में मारे गए श्रमिकों के परिवार वाले अपनों की तलाश में दर-दर भटक रहे थे. 

यह भी पढ़ें- UPSSSC की परीक्षाएं स्थगित, अब अगले साल इन दिनों होगा एग्जाम

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली के रानी झांसी इलाके में कारखाने में लगी भीषण आग की घटना पर शोक व्यक्त किए थे. देश के दोनों प्रमुखों ने ट्वीट करके इसमें घायल हुए लोगों के ठीक होने की प्रार्थनाएं की हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी ने भी हादसे को लेकर शोक जताया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घटना वर्णन करते हुए इसे 'भयावह' बताया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, 'बेहद दुखद खबर.

First Published : 22 Dec 2019, 07:50:11 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.