logo-image

मुम्बई: आरे कॉलोनी के जंगल में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की आरे कॉलोनी के वन क्षेत्र में भीषण आग लग गई है, जिससे अफरातफरी मच गई है. आसपास के लोगों ने आग की फायर ब्रिगेड की दी. इस पर आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई है.

Updated on: 15 Feb 2021, 03:47 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) की आरे कॉलोनी के वन क्षेत्र (Fire in Aarey Colony) में भीषण आग लग गई है, जिससे अफरातफरी मच गई है. आसपास के लोगों ने आग की फायर ब्रिगेड की दी. इस पर आनन-फानन में फायर ब्रिगेड की टीम (fire brigade Team) घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई है. बताया जा रहा है कि अभी तक इस आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है. हालांकि, जंगल में आग लगने से हरे पेड़-पौधों को काफी नुकसान पहुंचा है. 

महाराष्ट्र के मुंबई की आरे कॉलोनी में स्थित वन एरिया में सोमवार को अचानक आग लग गई है. यह आग रॉयल पाम होटल के करीब लगी है. सूचना पर फायर ब्रिगेड की 5 से 6 गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई है और आग को बुझाने में जुट गई है. इस दौरान स्थानीय पुलिस आसपास के लोगों को घटनास्थल से दूर हटा रही है. बताया जा रहा है कि ये आग जंगल में लगी है कोई जीवित हानि नहीं हुई है.

तमिलनाडु: पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

आपको बता दें कि तमिलनाडु के विरुधुनगर से एक बेहद की दुखद घटना सामने आ रही है. यहां के एक पटाखा में भीषण आग लग गई. इस दर्दनाक हादसे में अब तक 11 लोगों की मौत बताई जा रही है, जबकि करीब 14 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद है, जो आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पटाखा फैक्ट्री में आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड को काफी मशक्कत करनी पड़ रही हैं.

वहीं विरुधुनगर की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. पीएम ने कहा, 'तमिलनाडु के विरुधुनगर में स्थित एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग की घटना दुखद है. दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. उम्मीद करता हूं कि जो भी घायल हुए हैं वो जल्दी ही ठीक हो जाएंगे. इस घटना से प्रभावित हुए लोगों की मदद के लिए प्रशासन काम कर रहा है.'