News Nation Logo
कोविड के खिलाफ लड़ाई में भी भारत और रूस के बीच सहयोग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत में 85 फीसदी पात्र आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगा दी गई है: मनसुख मंडाविया दिल्ली में इस साल डेंगू से अब तक 15 मरीजों की मौत बीते 6 साल में डेंगू से मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा शाही ईदगाह मस्जिद की जगह पर भव्य श्रीकृष्ण मंदिर के निर्माण के लिए संकल्प यज्ञ किया गया ओमिक्रोन के अलर्ट के बीच पटना में 100 विदेशियों की तलाश भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की

मुंबई: किसानों को खालिस्तानी कहने पर कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज

पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपने विवादित बयानबाजी को लेकर काफी चर्चा में हैं. इससे पहले उन्होंने देश की आजादी को लेकर बड़ा बयान दिया था

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 23 Nov 2021, 07:31:39 PM
Kangana Ranaut

Kangana Ranaut (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ( actor Kangana Ranaut ) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुंबई में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. एफआईआर में कंगना के खिलाफ तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन को खालिस्तानी मूवमेंट और किसानों को खालिस्तानी कहने का आरोप है. आपको बता दें कि पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपने विवादित बयानबाजी को लेकर काफी चर्चा में हैं. इससे पहले उन्होंने देश की आजादी को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा कि 1947 में देश की आजादी हमें भीख में मिली थी. यही नहीं उन्होंने राष्ट्रपति महात्मा गांधी को लेकर भी विवादित टिप्पणी की थी. 


आपको बता दें कि इससे पहले यूथ कांग्रेस ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ देश विरोधी बयान देने के आरोप में दिल्ली के संसद मार्ग थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और लीगल सेल के सदस्य अधिवक्ता अंबुज दीक्षित ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर देश विरोधी बयान देने के आरोप में दिल्ली के संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में इस बात का उल्लेख किया गया है कि अभिनेत्री कंगना रनौत के इंस्टाग्राम पर 7.8 मिलियन से अधिक समर्थक हैं. इसलिए उन्होंने जानबूझकर गैर जिम्मेदार व्यवहार करते हुए भारत गणराज्य के प्रति घृणा भड़काने वाले पोस्ट किए। हाल ही में कंगना राणावत को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उनको अपनी मयार्दाओं को ध्यान में रखते हुए बयान देने चाहिए.

यूथ कांग्रेस ने अपनी शिकायत में लिखा कि हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में ²ढ़ विश्वास रखते हैं लेकिन यह एक सीमा तक होना चाहिए. एक सार्वजनिक जीवन से जुड़े व्यक्ति को इस तरीके की टिप्पणी सोच समझकर करनी चाहिए। राष्ट्र विरोधी बयान, हिंसा भड़काने वाले बयान सार्वजनिक मंच पर उचित नहीं है.

First Published : 23 Nov 2021, 07:02:16 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.