logo-image

मुंबई: किसानों को खालिस्तानी कहने पर कंगना रनौत के खिलाफ FIR दर्ज

पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपने विवादित बयानबाजी को लेकर काफी चर्चा में हैं. इससे पहले उन्होंने देश की आजादी को लेकर बड़ा बयान दिया था

Updated on: 23 Nov 2021, 07:31 PM

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ( actor Kangana Ranaut ) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मुंबई में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है. एफआईआर में कंगना के खिलाफ तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन को खालिस्तानी मूवमेंट और किसानों को खालिस्तानी कहने का आरोप है. आपको बता दें कि पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित एक्ट्रेस कंगना रनौत इन दिनों अपने विवादित बयानबाजी को लेकर काफी चर्चा में हैं. इससे पहले उन्होंने देश की आजादी को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा कि 1947 में देश की आजादी हमें भीख में मिली थी. यही नहीं उन्होंने राष्ट्रपति महात्मा गांधी को लेकर भी विवादित टिप्पणी की थी. 


आपको बता दें कि इससे पहले यूथ कांग्रेस ने अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ देश विरोधी बयान देने के आरोप में दिल्ली के संसद मार्ग थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव अमरीश रंजन पांडे और लीगल सेल के सदस्य अधिवक्ता अंबुज दीक्षित ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर देश विरोधी बयान देने के आरोप में दिल्ली के संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में इस बात का उल्लेख किया गया है कि अभिनेत्री कंगना रनौत के इंस्टाग्राम पर 7.8 मिलियन से अधिक समर्थक हैं. इसलिए उन्होंने जानबूझकर गैर जिम्मेदार व्यवहार करते हुए भारत गणराज्य के प्रति घृणा भड़काने वाले पोस्ट किए। हाल ही में कंगना राणावत को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. उनको अपनी मयार्दाओं को ध्यान में रखते हुए बयान देने चाहिए.

यूथ कांग्रेस ने अपनी शिकायत में लिखा कि हम अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में ²ढ़ विश्वास रखते हैं लेकिन यह एक सीमा तक होना चाहिए. एक सार्वजनिक जीवन से जुड़े व्यक्ति को इस तरीके की टिप्पणी सोच समझकर करनी चाहिए। राष्ट्र विरोधी बयान, हिंसा भड़काने वाले बयान सार्वजनिक मंच पर उचित नहीं है.