News Nation Logo
Banner

नारायण राणे के समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक

रत्‍नागिरी के चिपलून में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे उनके समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 24 Aug 2021, 07:25:34 PM
Union Minister Narayan Rane

Union Minister Narayan Rane (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • नारायण राणे के आवास के पास भाजपा, शिव सैनिकों और पुलिस के बीच झड़प
  •  शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कई जगह पर की तोड़फोड़  

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र की राजनीति में उद्धव ठाकरे पर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Union Minister Narayan Rane) के आपत्तिजनक बयान के बाद भूचाल आ गया है. रत्‍नागिरी के चिपलून में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन कर रहे उनके समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर भाजपा (B J P) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बड़ा बयान देते हुए इसे लोकतंत्र (Democracy) की हत्‍या करार दिया है. गौरतलब है कि जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) के दौरान केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने आपत्तिजनक बयान देते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को थप्पड़ मारने की बात कह दी थी. इसके बाद उद्धव ठाकरे के समर्थकों के द्वारा नारायण राणे के खिलाफ कई पुलिस स्टेशन (Police Station)  में एफआईआर (FIR) दर्ज कराई गई. 


बहरहाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे रत्नागिरी के चिपलून में हैं. इसी बीच राणे के बयान पर आपत्ति जताते हुए शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कई जगह पर तोड़फोड़ की है. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक महाराष्ट्र के नासिक स्थित भाजपा के कार्यालय पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की है. वहीं, शिवसेना, भाजपा के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच नारायण राणे के आवास के पास झड़प हो गई है. केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के आपत्तिजनक बयान पर विरोध जताते हुए शिवसेना के सांसद विनायक राउत ने केंद्रीय मंत्रीपद से राणे को हटाने की मांग की है. 


केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी के बाद शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने दक्षिण मुंबई के कोलाबा इलाके में पटाखे जलाकर जश्न मनाए जा रहे हैं. भाजपा नेता किरीट सोमैया ने नारायण राणे के गिरफ्तारी के विरोध में महाराष्ट्र के ठाकरे सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नारायण राणे के खिलाफ ठाकरे सरकार ने जो कार्रवाई की है उससे हम डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने ठाकरे सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि घोटालेबाजों के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी है और रहेगा.

First Published : 24 Aug 2021, 07:25:34 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.