logo-image

महाराष्ट्र के मंत्री बोले- किसानों को रहेगा समर्थन, लेकिन मोदी सरकार शरद पवार से डर रही

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को राजनीतिक दलों के साथ समाज के कई तबकों का समर्थन मिल रहा है. महाराष्ट्र के राज्य कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि संशोधित कृषि बिल के खिलाफ महाराष्ट्र की सरकार का किसानों को समर्थन रहेगा.

Updated on: 07 Dec 2020, 05:05 PM

नई दिल्ली:

Farmer Protest: कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को राजनीतिक दलों के साथ समाज के कई तबकों का समर्थन मिल रहा है. महाराष्ट्र के राज्य कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि संशोधित कृषि बिल के खिलाफ महाराष्ट्र की सरकार का किसानों को समर्थन रहेगा. किसानों के भारत बंद में राज्य की कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना शामिल होगी.  

नवाब मलिक ने आगे कहा कि 2004-2014 में मंडी में सुधार हो, इन्वेस्टमेंट हो ये बात मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर शरद पवार ने कही थी, जब वे कृषि मंत्री थे, लेकिन कृषि में मॉडल एक्ट लाने की बात कही थी. मंडी के अधिकार बढ़ाने की बात कही थी. शरद पवार ने मंडी को उनके अधिकार देने की बात कही थी. केंद्र अब वे अधिकार अपने हाथ में ले रहा है, जोकि ये गलत है.

उन्होंने आगे कहा कि मंडी में या कृषि में सुधारना को लेकर हमारा विरोध नहीं है. इस बिल को लेकर हमारा विरोध है. मोदी सरकार शरद पवार से डर रही है. योगी आदित्यनाथ को पता नहीं है कि किसानी क्या होती है, वो किसानी नहीं जानते, योगी पोथी या किताब लेकर बैठ जाए, वो अपनी पूजा में ध्यान लगाए.

नवाब मलिक ने आगे कहा कि किसानों की लूट करने वाली भाजपा किसानों के हित में कभी बात नहीं कर सकती है. पवार साहब के सामने आने से भाजपा डर रही है. महाराष्ट्र की सरकार किसानों के साथ है. आपको बता दें कि कई पूर्व और मौजूदा खिलाड़ी कृषि कानूनों के विरोध में सोमवार को अपना अवॉर्ड वापस करने राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च करने निकले, लेकिन इन सभी को दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोक लिया.