logo-image

फडणवीस बोले-उपमुख्यमंत्री बनने से BJP कैडर खुश हैं, 2019 में  हुए अन्याय को सुधारा गया

भाजपा कार्यकर्ता खुश हैं क्योंकि स्वाभाविक सहयोगी भाजपा और शिवसेना ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन को हटाकर सरकार बनाई है.

Updated on: 10 Jul 2022, 02:15 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को अपना कार्यकाल पूरा करने और यहां तक ​​कि भाजपा के साथ गठबंधन में अगला चुनाव जीतने का भरोसा जताया. उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र मंत्रिपरिषद के विस्तार के बारे में निर्णय अगले सप्ताह मुंबई में लिया जाएगा. शुक्रवार रात राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे शिंदे और फडणवीस ने शनिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की.इससे पहले, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उनके डिप्टी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ लंबी चर्चा की थी, जिसके दौरान सत्ता के बंटवारे की व्यवस्था की व्यापक रूपरेखा को अंतिम रूप दिया गया था.

शिंदे ने अपने पूर्ववर्ती उद्धव ठाकरे के मध्यावधि चुनाव की मांग को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि राज्य सरकार मजबूत है और 288 के सदन में 164 विधायकों का समर्थन है, जबकि विपक्ष के पास सिर्फ 99 विधायक है.प्रेस कांफ्रेंस में जब फडणवीस से उपमुख्यमंत्री पद पर उनकी “डिमोशन” से बीजेपी कैडर के नाखुश होने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि इसके विपरीत, पार्टी कार्यकर्ता खुश हैं कि 2019 में उनके साथ हुए “अन्याय” को सुधारा गया है.

यह भी पढ़ें: स्वामी आत्मस्थानानन्द की जयंती पर बोले PM- संन्यास भारत की महान परंपरा

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता खुश हैं क्योंकि स्वाभाविक सहयोगी भाजपा और शिवसेना ने महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन को हटाकर सरकार बनाई है."यह बहुत स्पष्ट है.मुख्यमंत्री नेता हैं.हम इस सरकार को सफल बनाने की दिशा में काम करेंगे."