logo-image

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे के लिए आसान नहीं पार्टी छोड़ना, हमारी एक घंटे बात हुई: संजय राउत

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे 40 से ज्यादा विधायकों के साथ गुवाहाटी में हैं, तो शिवसेना अब भी उम्मीद का दापन पकड़े है. शिवसेना नेता संजय राउत ने उम्मीद जताई है कि एकनाथ शिंदे के साथ हमारे पुराने संबंध काम आएंगे.

Updated on: 22 Jun 2022, 12:35 PM

highlights

  • शिंदे के लिए शिवसेना छोड़ना आसान नहीं
  • मेरी शिंदे से करीब एक घंटे हुई बातचीत
  • राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बोला हमला

मुंबई:

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे 40 से ज्यादा विधायकों के साथ गुवाहाटी में हैं, तो शिवसेना अब भी उम्मीद का दापन पकड़े है. शिवसेना नेता संजय राउत ने उम्मीद जताई है कि एकनाथ शिंदे के साथ हमारे पुराने संबंध काम आएंगे. वो मित्रता की खातिर शिवसेना को तोड़ने से खुद को रोक लेंगे. संजय राउत ने दावा किया कि उनकी एकनाथ के साथ एक घंटे से ज्यादा समय बातचीत हुई है, वो मान जाएंगे. बता दें कि महाराष्ट्र में सियासी संकट खड़ा हो गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई में चल रही शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की महा विकास आघाडी सरकार मुंह के बल गिरने के मुहाने पर खड़ी है.

सभी विधायक शिवसेना में ही हैं: राउत

शिवसेना के नेता संजय राउत ने मुंबई में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे बहुत अच्छे मित्र हैं. सालों साल से हम एक दूसरे के साथ काम कर रहे हैं. उनके लिए आसान नहीं है पार्टी छोड़ना और हमारे लिए भी आसान नहीं है उनको छोड़ना. संजय राउत ने कहा कि हमारी आपस में बात हो रही है. आज सुबह मैंने एकनाथ शिंदे से 1 घंटा बातचीत किया है. जो बात हुई मैंने पार्टी चीफ को बताया है. उनके साथ जो विधायक हैं, उनके साथ भी हमारी बात हो रही है. सभी शिवसेना में हैं शिवसेना में रहेंगे.

संजय राउत ने दिये विधानसभा भंग करने की सिफारिश के संकेत

इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने राज्य में मौजूदा राजनीतिक स्थिति के बीच महाराष्ट्र विधानसभा भंग करने के संकेत दिए हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा: 'महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट विधानसभा भंग करने की ओर बढ़ रहा है.'

अशोक गहलोत ने बीजेपी पर बोला हमला

महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक संकट पर राजस्थान CM अशोक गहलोत ने सवालिया लहज़े में पूछा है कि ये कहां की प्रक्रिया है, राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग करते हैं. पहले मध्य प्रदेश फिर राजस्थान, उस समय से ही महाराष्ट्र इनके टारगेट पर चल रहा था. अंदर ही अंदर षड्यंत्र किया, वो षड्यंत्र बाहर आ गया. देश देख रहा है. उन्होंने कहा कि कल्पना कीजिए अगर हमारी सरकार को विदेशी मुल्क गिराने लग जाएं, तो देश का क्या होगा. आज ये लोग(भाजपा) हॉर्स ट्रेडिंग करके सरकारें गिरा रहे हैं. कानून व्यवस्था खराब हो गई है. 10 करोड़, 20 करोड़, 30 करोड़ जितना भी पैसा देकर अपनी तरफ कर रहे हैं, मजाक बना रखा है.