logo-image

एकनाथ शिंदे गुट के विधायक 30 जून तक रहेंगे गुवाहाटी, जानें क्यों

महाराष्ट्र में राजनीतिक ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde) के विधायक गुवाहाटी में अलग-अलग पार्टी बनाने के लिए मंथन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) अपने विधायकों को मनाने में जुटे हुए हैं.

Updated on: 25 Jun 2022, 09:38 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra Political Crisis : महाराष्ट्र में राजनीतिक ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ एकनाथ शिंदे गुट (Eknath Shinde) के विधायक गुवाहाटी में अलग-अलग पार्टी बनाने के लिए मंथन कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) अपने विधायकों को मनाने में जुटे हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) भी सक्रिय हो गई है. सूत्रों के अनुसार, एकनाथ शिंदे गुट के विधायक भी अब 30 जून तक गुवाहाटी के होटल मे रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : बिहार : आधिकारी के घर बोरी में मिले नोट, कई शहरों में फ्लैट और घर में महंगी गाड़ियों की कतार

असम के गुवाहाटी से ऐसी खबर आ रही है कि एकनाथ शिंदे गुट ने गुवाहाटी के होटल में अपनी बुकिंग दो दिन और बढ़ाने को लेकर होटल मैनेजमेंट को बोला है. अर्थात् शिंदे गुट ने होटल की बुकिंग दो दिन के लिए और बढ़ा दी है. अब एकनाथ शिंदे के साथ मौजूद बागी विधायक 30 जून तक गुवाहाटी के होटल में ठहरेंगे. आपको बता दें कि एकनाथ शिंदे 24 जून की रात दिल्ली और वडोदरा गए थे. रविवार की सुबह वह गुवाहाटी लौटे. इसके बाद विधायकों को असम में दो दिन और रोकने का फैसला लिया गया.

यह भी पढ़ें : सरकारी वाहनों का दुरुपयोग बंद करें अफसर : AAP

आपको बता दें कि गुवाहाटी में बागी विधायकों की बैठक के बाद विधायक दीपक केसरकर ने कहा कि अभी भी हम शिवसेना में हैं और हमारे नेता एकनाथ शिंदे हैं. हम अपने गुट का नाम शिवसेना बालासाहेब रखने का विचार कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों को आपत्ति है तो हम शिवसेना ही रखेंगे. हमारे पास दो तिहाई बहुमत है और हमारा अलग गुट है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के सीएम से कहना चाहता हूं कि वे राज्य में दंगे रोके और हम किसी भी पार्टी में मर्ज नहीं हो रहे.