logo-image

एकनाथ खडसे छोड़ेंगे बीजेपी का साथ! NCP में जाने की अटकलें तेज

सूत्रों ने बताया कि 22 अक्टूबर को बेटी रोहिणी खडसे के साथ एकनाथ खडसे एनसीपी में शामिल हो जाएंगे. एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में तमाम कार्यकर्ताओं के साथ वह एनसीपी की सदस्यता लेंगे.

Updated on: 20 Oct 2020, 04:19 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होने की अटकलों तेज हो गई हैं. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि एकनाथ खडसे बीजेपी को छोड़ देंगे और एनसीपी के साथ नई पारी शुरू करेंगे. सूत्रों ने बताया कि 22 अक्टूबर को बेटी रोहिणी खडसे के साथ एकनाथ खडसे एनसीपी में शामिल हो जाएंगे. एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में तमाम कार्यकर्ताओं के साथ वह एनसीपी की सदस्यता लेंगे. 

यह भी पढ़ें: कृषि कानूनों पर भाजपा को घेरने के लिए देशभर में ट्रैक्टर यात्रा निकालेगी कांग्रेस

सूत्रों ने बताया कि खडसे बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से अपनी अनदेखी से नाराज़ हैं. लिहाजा वह पार्टी को छोड़ना ही बेहतर समझ रहे होंगे. लेकिन एकनाथ खडसे का बीजेपी को छोड़कर जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका होगा. गोपीनाथ मुंडे के जाने के बाद एकनाथ खडसे ओबीसी समाज का बड़ा चेहरा हैं.राज्य की भाजपा कोर कमेटी मेंबर और अन्य महत्त्वपूर्ण पदों से इस्तीफा दे सकते हैं. 

लेकिन उधर, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि इस तरह के 'मुहूर्त' की बातें रोज की जाती हैं. भारी बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने उस्मानाबाद आए फडणवीस ने इस तरह की अफवाहों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें: कमलनाथ खुद को श्रेष्ठ मानते हैं इसलिए ये सरकार तबाह हुई: CM शिवराज सिंह चौहान

वर्ष 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर खड़से को फडणवीस नीत भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और वह तभी से नाराज चल रहे हैं. अटकलों के आधार पर जब कुछ पत्रकारों ने यह दावा किया कि खड़से 22 अक्टूबर को 'राजनीतिक निर्णय' ले सकते हैं तो फडणवीस ने कहा 'इस तरह के मुहूर्त को लेकर रोज बातें होती है और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है.'