logo-image

NCP नेता एकनाथ खडसे पर ED की FIR मामले में सुनवाई आज

अक्टूबर 2020 में खडसे ने बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा देकर एनसीपी का दामन थाम लिया था. बीजेपी छोड़कर एनसीपी ज्वाइन करने वाले खडसे को महज दो महीने के बाद ही प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए समन भेज दिया था. 

Updated on: 25 Jan 2021, 07:03 AM

नई दिल्ली :

एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) को बीजेपी छोड़कर एनसीपी (NCP) में शामिल हुए अभी कुछ ही दिन हुए थे कि उनकी मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. आज एकनाथ खडसे की प्रवर्तन निदेशालय (ED) के FIR मामले में सुनवाई है. अक्टूबर 2020 में खडसे ने बीजेपी के सभी पदों से इस्तीफा देकर एनसीपी का दामन थाम लिया था. बीजेपी छोड़कर एनसीपी ज्वाइन करने वाले खडसे को महज दो महीने के बाद ही प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए समन भेज दिया था. 

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एनसीपी (NCP) नेता खडसे को पुणे के भोसरी एमआईसीडी (MICD) की जमीन खरीदने के मामले में समन भेजा था, साथ ही खडसे को इससे संबंधित सवालों के जवाब देने को कहा था. हालांकि जब दिसंबर में खडसे से इस बारे में बातचीत की गई तो उन्होंने भी ईडी के समन मिलने से इंकार कर दिया था. उन्होंने कहा था कि जब समन मिलेगा तो वो इस पर जवाब देंगे. वहीं एनसीपी नेता अंकुश काकडे और अमोल मिटकरी ने इसे बीजेपी की बदले की कार्रवाई बताया था. तब उन्होंने कहा था कि एकनाथ खडसे एक मजबूत नेता है और इस नोटिस के बाद एक बार फिर वो बीजेपी पर भारी ही पड़ेंगे.

यह भी पढ़ेंःBJP छोड़ NCP में शामिल हुए एकनाथ खडसे को ED का समन, 30 दिसंबर को पेशी

अक्टूबर 2020 में छोड़ी थी बीजेपी
एकनाथ खडसे ने अक्टूबर 2020 में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने बीजेपी के महाराष्ट्र अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को इस्तीफा भेजा दिया था. उन्होंने पार्टी को भेजे इस्तीफे में कहा था कि मैं व्यक्तिगत कारणों से बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. आपको बता दें कि जब खडसे बीजेपी छोड़कर  एनसीपी में शामिल हो रहे थे तभी उन्होंने ये बात कही थी कि अगर कोई उनके पीछे ईडी लगाएगा तो वो उसके जवाब में सीडी लाएंगे. हालांकि ईडी की नोटिस मिलने के बाद से अभी तक खडसे ने ऐसा कोई दावा नहीं किया है.

यह भी पढ़ेंःजमीन सौदा मामले में राकांपा नेता एकनाथ खडसे से ईडी की पूछताछ

अगर बीजेपी मेरे पीछे ईडी लगाएगी तो मैं सीडी ले आउंगा
जब एकनाथ खडसे बीजेपी में थे तब एनसीपी नेता जयंत पाटील ने उन्हें एनसीपी ज्वाइन करने का ऑफर दिया था तब एकनाथ खडसे ने तब कहा था कि अगर आप स्वीकार करेंगे तो हम जरूर आएंगे. इस पर जयंत पाटील ने मजाक में कहा था कि अगर आप एनसीपी में आ गए तो आपके पीछे ईडी लगा दी जाएगी. तभी खडसे ने कहा था कि अगर मेरे पीछे कोई ईडी लगाएगा तो मैं सीडी ले आउंगा. आपको बता दें कि पिछले दिनों खडसे ने अपने पास एक ऐसी सीडी होने का दावा किया था जिसके सार्वजनिक होने पर सियासी हंगामा मच सकता है.