News Nation Logo

संजय राउत हाजिर हों! राजनीतिक संकट के बीच शिवसेना नेता को ईडी का समन

Vikas J Srivastava | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 27 Jun 2022, 01:45:53 PM
Sanjay Raut

Sanjay Raut (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • उद्धव ठाकरे के खिलाफ ईडी का समन
  • कौड़ियों के भाव जमीन खरीदने का आरोप
  • 28 जून को ईडी के सामने होना है पेश

मुंबई:  

महाराष्ट्र की राजनीति में चल रही उठापटक अभी अदालत की दहलीज पर है, लेकिन इसी बीच प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत को जमीन घोटाले के एक मामले में पूछताछ के लिए समन किया है. समन के मुताबिक, राउत को मंगलवार को मुंबई के ईडी कार्यालय में हाजिर होना है. ये मामला दरअसल एक जमीन घोटाले से जुड़ा हुआ है. जिसे कि पत्रा चॉल घोटाले का नाम दिया गया है.

अलीबाग में करोड़ों की जमीन कौड़ियों के दाम खरीदने का आरोप

आरोप ये हैं कि राउत और उनके एक साथी प्रवीण राउत ने मनी लॉन्ड्रिंग के पैसों से मुंबई के अलीबाग में करोड़ों की जमीन कौड़ियों के दाम पर खरीदी. ये घोटाला 1034 करोड़ का बताया जा रहा है. इसके पहले ईडी ने संजय राउत को बड़ा झटका देते हुए उनकी और उनके परिवार की अलीबाग की 8 जमीनें और दादर में स्थित एक फ्लैट को जब्त कर लिया था. इस जमीन घोटाले में राउत के दोस्त प्रविण राउत को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. पिछले महीने इस मामलें में ED ने चार्जशीट भी दायर कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: अल्पमत में उद्धव सरकार, 38 MLAs ने समर्थन वापस लिया: SC में एकनाथ शिंदे

ईडी के पास सवालों की लंबी लिस्ट

राउत कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के ये कहते सुनाई पड़े हैं कि ईडी की ये कारवाई बदले की नियत से की जा रही है. उन्होंने ये भी दावा किया था कि सभी जमीनें उनके मेहनत की कमाई से खरीदी गई हैं. अब देखना ये होगा कि ईडी के सामने संजय राउत अपनी सफाई में क्या कहते हैं. ईडी ने उनसे पूछताछ के लिए सवालों की एक बड़ी फेहरिस्त बना रखी है.

First Published : 27 Jun 2022, 01:45:53 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.