logo-image

DHFL के प्रमोटर कपिल वधावन को Covid-19 पाबंदियों के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में लिया गया

महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्वर में बृहस्पतिवार को डीएफएचएल (DHFL) के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन को कोविड-19 पाबंदियों के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में ले लिया गया.

Updated on: 10 Apr 2020, 12:19 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र के सतारा जिले के महाबलेश्वर में बृहस्पतिवार को डीएफएचएल (DHFL) के प्रमोटर कपिल और धीरज वधावन को कोविड-19 (Covid-19) पाबंदियों के उल्लंघन के आरोप में हिरासत में ले लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने वधावन परिवार के सदस्यों समेत 23 लोगों को उनके फार्महाउस में पाया. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि इस मामले की जांच की जाएगी. उन्होंने ट्वीट किया, इस बात की जांच की जाएगी कि वधावन परिवार के 23 सदस्यों को खंडाला से महाबलेश्वर जाने की अनुमति कैसे मिली.

यह भी पढ़ेंःदेश में कोरोना से 5,865 लोग संक्रमित, 169 की मौत; 477 मरीज हुए डिस्चार्ज

स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये पुणे और सतारा दोनों जिलों को सील कर दिया गया है. इसके बावजूद वधावन परिवार के सदस्यों समेत कई लोगों ने बुधवार शाम अपनी कारों से खंडाला से महाबलेश्वर की यात्रा की. कपिल और धीरज वधावन यस बैंक और डीएफएचएल धोखाधड़ी मामलों में आरोपी हैं. पुलिस ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों ने उन्हें दीवान फार्म हाउस में देखा. सभी 23 आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

मनी लांड्रिंग मामले में DHFL डायरेक्टर कपिल वधावन को ED ने किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिडेट (DHFL) के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर कपिल वाधवान (Kapil Wadhawan) को मनी लांडरिंग(Money Laundering) मामले में गिरफ्तार कर लिया था. बताया जा रहा था कि कपिल वाधवान को इकबाल मिर्ची के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग के केस के सिलसिले में गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में भी प्रवर्तन निदेशालय ने डीएचएफल के चेयरमैन कपिल वाधावन को पूछताछ के लिए तलब किया था.

यह भी पढ़ेंःCM नवीन पटनायक का बड़ा फैसला- ओडिशा में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, ऐसी होगी सख्ती

प्रवर्तन निदेशालय (ED) तस्कर इकबाल मिर्ची से संबंधों को लेकर दीवान हाउसिंग फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक कपिल वधावन को गिरफ्तार कर लिया था. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक बताया जा रहा छा कि कपिल ने सौदों से संबंधित कुछ दस्तावेज पहले भी प्रवर्तन निदेशालय के निर्देश पर जमा किए थे. पिछले साल नवंबर से ही कपिल ईडी के राडार पर थे.