logo-image

मुंबई के बीजेपी दफ्तर पहुंचे देवेंद्र फडणवीस का स्वागत, बोले- मोदी है तो मुमकिन है

महाराष्ट्र के दोबारा सीएम बने देवेंद्र फडणवीस शाम करीब चार बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है.

Updated on: 23 Nov 2019, 05:10 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी के अजित पवार ने मिलकर सरकार बना ली है. देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार सुबह जहां सीएम पद की शपथ ली, तो वहीं अजित पवार डिप्टी सीएम बने. लेकिन, शिवसेना-एनसीपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद महाराष्ट्र का सियासी पारा फिर चढ़ गया है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि हमारे पास नंबर है और सरकार तो हम ही बनाएंगे. महाराष्ट्र के दोबारा सीएम बने देवेंद्र फडणवीस शाम करीब चार बजे बीजेपी दफ्तर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया है. बीजेपी वर्करों में जश्न का माहौल है. 

महाराष्ट्र में अजीत पवार के समर्थन से सरकार बनने के बाद भाजपा के कार्यालय पर नया नारा लगाया जा रहा है. कार्यकर्ता 'फडणवीस पवार आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं' का नारा लगा रहे हैं. महाराष्ट्र भाजपा कार्यालय पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता जुटे हैं. इन सबके बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी दफ्तर पहुंचे. महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि हम एक स्थिर सरकार प्रदान करेंगे. मोदी है तो मुमकिन है. 

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र भाजपा के कार्यालय पर नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि यह सरकार अगले पांच साल महाराष्ट्र के हित में मजबूती से कार्य करेगी. भाजपा के सभी नवनिर्वाचित विधायकों का स्वागत करता हूं और जिन्होंने हमारा समर्थन किया, उन्हें धन्यवाद. कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद मुख्यमंत्री फडणवीस पार्टी कार्यालय से रवाना हो गए. 

इस दौरान महाराष्ट्र भाजपा के कार्यालय पर सरकार गठन का जश्न मनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंच पर मौजूद नेताओं को लड्डू खिलाए. नेताओं ने भी मुख्यमंत्री को लड्डू खिलाकर दूसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी.

वहीं, बीजेपी (BJP) ने 9 बागी विधायकों को दिल्ली के लिए रवाना किया. एनसीपी के कुछ विधायक जो बीजेपी के संपर्क में है, उन्हें मुम्बई से बाहर भेजने की तैयारी है. ये विधायक चार्टर प्लेन से मुम्बई से बाहर भेजे जा रहे हैं. इन विधायकों को रोकने के लिए बड़ी तादाद में एनसीपी कार्यकर्ता एयरपोर्ट गेट नंबर. 8 के बाहर पहले से मौजूद हैं. एयरपोर्ट का ये गेट नंबर. 8 सिर्फ VIP लोगों के लिए है, जहां से स्पेशल विमान या चार्टर उड़ान भर्ती है.

यहां मौजूद NCP कार्यकर्ता अपने विधायकों को रोकने की कोशिश या फिर उनके विरोध में प्रदर्शन कर सकते हैं. बड़ी तादाद में मुम्बई पुलिस भी यहां सुरक्षा में तैनात हैं. इन नौ विधायकों में धनंजय मुंडे, दौलत दारोगा, नरहरी झिरवाल, माणिकराव कोकाटे, दिलीप बनकर, अनिल पाटिल, बाबासाहेब पाटिल, सुनील तिंगारे और दौलत दरूल शामिल हैं.