logo-image

औरंगाबाद में जल संकट को लेकर BJP का मार्च, देवेंद्र फडणवीस ने किया नेतृत्व

शिवसेना के पोस्टर में बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए यह दावा भी किया गया है कि शिवसेना ने मराठवाड़ा के सबसे बड़े शहर औरंगाबाद में जल कर को आधा कर दिया है.

Updated on: 23 May 2022, 07:13 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को औरंगाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जल संकट पर विरोध मार्च का नेतृत्व किया. औरंगाबाद में ईंधन और गैस की कीमतों को लेकर पोस्टर युद्ध छिड़ गया है. शिवसेना ने यहां जल संकट को लेकर सोमवार को रैली कर रही भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगाए गए बैनरों के पास अपने बैनर लगा दिये हैं. एक ओर बीजेपी के बैनर में रैली के बारे में जानकारी दी गई है, जो पैठन गेट से औरंगाबाद नगर निगम परिसर तक होगी और इसका नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किया.

वहीं दूसरी ओर, शिवसेना के पोस्टर में गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती कर आम परिवारों को राहत देने की आवश्यकता के बारे में कहा गया है. शिवसेना के पोस्टर में बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए यह दावा भी किया गया है कि शिवसेना ने मराठवाड़ा के सबसे बड़े शहर औरंगाबाद में जल कर को आधा कर दिया है.

हालांक‍ि महाराष्‍ट्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती करने के केंद्र सरकार के फैसले के एक द‍िन बाद रविवार को पेट्रोल पर लगने वाले वैट में 2.08 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर लगने वाले शुल्क में 1.44 रुपये प्रति लीटर की कटौती कर दी. राज्य सरकार की तरफ से जारी एक आधिकारिक बयान में पेट्रोल एवं डीजल पर वैट घटाने की जानकारी दी गई. इसके मुताबिक, इस फैसले से राज्य के खजाने को 2,500 करोड़ रुपये की वार्षिक क्षति होगी.