logo-image

महात्मा गांधी पर विवादित बयान पर भड़के फडणवीस, बोले- होगी कार्रवाई

देवेंद्र फडणवीस ने बोला संभाजी भिड़े पर होगी कार्रवाई. दरअसल भिड़े के हालिया बयान ने पूरे देश में बवाल मचा रखा है. उन्होंने एक कार्यक्रम में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

Updated on: 30 Jul 2023, 03:58 PM

नई दिल्ली:

संभाजी भिड़े Vs देवेंद्र फडणवीस! बीते दिन खबर आई थी कि दक्षिणपंथी कार्यकर्ता संभाजी भिड़े ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी दी थी, जिसके बाद पूरे देश में महौल गरमा गया था. इसे लेकर महाराष्ट्र के अमरावती जिला पुलिस ने संभाजी भिड़े के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया था. अब इस घटना के ठीक एक दिन बाद यानि आज महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी इस मामले में बयान दिया है. उन्होंने दक्षिणपंथी कार्यकर्ता संभाजी भिड़े द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को अनुचित और बर्दाश्त के बाहर बताया है. 

महात्मा गांधी के खिलाफ संभाजी भिड़े के बयान की निंदा करते हुए देवेंद्र फड़णवीस बोले- ''मैं संभाजी भिड़े के बयान की निंदा करता हूं. महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं. उन्हें भारत के स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास के अग्रणी नेता के रूप में देखा जाता है”. उन्होंने कहा कि संभाजी भिड़े द्वारा की गई टिप्पणी बिल्कुल अनुचित है, साथ ही आश्वासन दिया कि राज्य सरकार संभाजी भिड़े के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगी. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महात्मा गांधी पर इस तरह की बयानबाजी करना बिल्कुल गलत है, महात्मा गांधी का अपमान किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. 

भाजपा दे रही संरक्षण 

वहीं इस मामले में राज्य की कांग्रेस पार्टी ने दक्षिणपंथी कार्यकर्ता संभाजी भिड़े के इस बयान के खिलाफ उनकी गिरफ्तारी की मांग की है. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने कहा कि पार्टी संभाजी भिड़े के खिलाफ राज्य भर में विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगी. साथ ही उन्होंने बताया भारतीय जनता पार्टी पर संभाजी भिड़े को संरक्षण देने का आरोप लगाया है.  

गौरतलब है कि श्री शिव प्रतिष्ठान हिंदुस्तान संगठन के संस्थापक संभाजी भिड़े पर बीते गुरुवार 27 जुलाई को अमरावती जिले के बडनेरा रोड इलाके में भारत मंगल हॉल में एक कार्यक्रम के दौरान अपने भाषण में राष्ट्रपिता के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है, जिसे लेकर देशभर में आक्रोश जताया जा रहा है.