News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

एकनाथ खडसे के भाजपा छोड़ने की अटकलों पर देवेंद्र फडणवीस ने कही ये बड़ी बात

महाराष्ट्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के अगले कुछ दिनों में राकांपा में शामिल होने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के 'मुहूर्त' की बातें रोज की जाती हैं.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Oct 2020, 04:36:11 PM
devendra fadnavis

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) (Photo Credit: फाइल फोटो)

औरंगाबाद:

महाराष्ट्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के अगले कुछ दिनों में राकांपा में शामिल होने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के 'मुहूर्त' की बातें रोज की जाती हैं. भारी बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने उस्मानाबाद आए फडणवीस ने इस तरह की अफवाहों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

वर्ष 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर खड़से को फडणवीस नीत भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और वह तभी से नाराज चल रहे हैं. अटकलों के आधार पर जब कुछ पत्रकारों ने यह दावा किया कि खड़से 22 अक्टूबर को 'राजनीतिक निर्णय' ले सकते हैं तो फडणवीस ने कहा कि इस तरह के मुहूर्त को लेकर रोज बातें होती हैं और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है. सोमवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि खडसे पहले विपक्ष के नेता थे और उन्होंने राज्य में भाजपा के निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाई.

एकनाथ खडसे छोड़ेंगे बीजेपी का साथ! NCP में जाने की अटकलें तेज

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे के राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल होने की अटकलों तेज हो गई हैं. सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि एकनाथ खडसे बीजेपी को छोड़ देंगे और एनसीपी के साथ नई पारी शुरू करेंगे. सूत्रों ने बताया कि 22 अक्टूबर को बेटी रोहिणी खडसे के साथ एकनाथ खडसे एनसीपी में शामिल हो जाएंगे. एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में तमाम कार्यकर्ताओं के साथ वह एनसीपी की सदस्यता लेंगे. 

सूत्रों ने बताया कि खडसे बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से अपनी अनदेखी से नाराज़ हैं. लिहाजा वह पार्टी को छोड़ना ही बेहतर समझ रहे होंगे. लेकिन एकनाथ खडसे का बीजेपी को छोड़कर जाना पार्टी के लिए बड़ा झटका होगा. गोपीनाथ मुंडे के जाने के बाद एकनाथ खडसे ओबीसी समाज का बड़ा चेहरा हैं. राज्य की भाजपा कोर कमेटी मेंबर और अन्य महत्वपूर्ण पदों से इस्तीफा दे सकते हैं. 

लेकिन उधर, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि इस तरह के 'मुहूर्त' की बातें रोज की जाती हैं. भारी बारिश के कारण किसानों को हुए नुकसान का जायजा लेने उस्मानाबाद आए फडणवीस ने इस तरह की अफवाहों पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

वर्ष 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर खड़से को फडणवीस नीत भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था और वह तभी से नाराज चल रहे हैं. अटकलों के आधार पर जब कुछ पत्रकारों ने यह दावा किया कि खड़से 22 अक्टूबर को 'राजनीतिक निर्णय' ले सकते हैं तो फडणवीस ने कहा 'इस तरह के मुहूर्त को लेकर रोज बातें होती है और मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है.'

First Published : 20 Oct 2020, 04:36:11 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.