logo-image

पूर्व सीएम ने गृह मंत्री का मांगा इस्तीफा- 'जिलेटिन से ज्यादा विस्फोटक हैं ये आरोप'

मुंबई पुलिस के गिरफ्तार अधिकारी सचिन वाझे के मामले में नया मोड़ आ गया है. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और वर्तमान में डीजी परमवीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खत लिखकर गृह मंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप लगाए हैं.

Updated on: 20 Mar 2021, 10:52 PM

नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस के गिरफ्तार अधिकारी सचिन वाझे के मामले में नया मोड़ आ गया है. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और वर्तमान में डीजी परमवीर सिंह ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को खत लिखकर गृह मंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप लगाए हैं. उन्होंने खत में लिखा है कि महाराष्ट्र गृह मंत्री ने सचिन वाझे से कहा था कि उसके पास एक ऐसा टारगेट है जिससे वे हर माह सौ करोड़ बटोर सकता है. इसके बाद भाजपा (BJP) ने गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के इस्तीफा की मांग की है.

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर और वर्तमान में डीजी परमबीर सिंह ने पत्र के माध्यम से जो आरोप लगाए हैं वो बहुत गंभीर है. जिलेटिन की छड़ें की भी ज्यादा विस्फोटक है परमबीर सिंह के आरोप. विशेष रूप से इस आरोपों की गंभीरता इसलिए भी बढ़ती है, क्योंकि परमबीर सिंह ने अपने पत्र के साथ वाट्सएप या एसएमएस चैट भी लगाया है. इस चैट में स्पष्टता रूप से बोला जा रहा है कि इतने रेस्टोरेंट से इतने पैसे, इतने पब से इतने पैसे जमा करने कहा गया है. यह एक तरह से बहुत बड़ा एविडेट्स है. 

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम ने कहा कि हमारी मांग है कि गृह मंत्री अनिल देशमुख को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. अगर वे इस्तीफा नहीं देते हैं तो सीएम उद्धव ठाकरे को उन्हें हटाना चाहिए और इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए या केंद्रीय एजेंसी इसकी जांच होनी चाहिए. अगर राज्य सरकार को लगता है कि हमें केंद्रीय एजेंसी से जांच नहीं करानी है तो कोर्ट मॉनटरिंग जांच होनी चाहिए. 

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि कोई भी जांच तभी सफल हो पाएगी, जब गृह मंत्री अनिल देशमुख अपने पद से दूर होंगे और इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होगी. मुझे लगता है कि महाराष्ट्र के इतिहास में मैंने कभी नहीं देखा कि मुंबई के मौजूदा डीजी और पूर्व कमिश्नर ने सीधे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इतने एविडेट्स के साथ पत्र लिखा है और गृह मंत्री पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने सीएम को यह भी कहा है कि मैंने आपको यह बात बताई थी तो सीएम उद्धव ठाकरे ने क्यों कार्रवाई नहीं की. क्या मुख्यमंत्री ने सिर्फ अपनी सरकार बचाने के लिए इस मामले को नजरांदाज किया, यह प्रश्न उठता है. मेरी मांग है कि मौजूदा गृह मंत्री अनिल देशमुख इस्तीफा दें या उन्हें पद से हटाया जाए. इस मामले की निष्टपक्ष जांच की जाए.