logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

देवेंद्र फड़नवीस CM और एकनाथ शिंदे पहनेंगे डिप्टी CM का ताज! फ्लोर टेस्ट का इंतज़ार

न्यूज़ नेशन के पास एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ बीजेपी और एकनाथ शिंदे और उनके विधायकों के बीच सबकुछ तय किया जा चुका है कानूनी लड़ाई के बीच एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे से अपने गुट को अलग करके बीजेपी के समर्थन में जाने की पूरी तैयारी में हैं.

Updated on: 28 Jun 2022, 08:48 AM

नई दिल्ली:

न्यूज़ नेशन के पास एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक़ बीजेपी और एकनाथ शिंदे और उनके विधायकों के बीच सबकुछ तय किया जा चुका है कानूनी लड़ाई के बीच एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे से अपने गुट को अलग करके बीजेपी के समर्थन में जाने की पूरी तैयारी में हैं. सूत्र बता रहे हैं जल्द एकनाथ शिंदे और उनके 2-3 विधायक मुम्बई जाकर राज्यपाल से मुलाक़ात कर उद्धव ठाकरे ग्रुप से अलग होकर नई बीजेपी समर्थित सरकार के लिए अपना दांव चल सकते हैं।

एकनाथ शिंदे बनेंगे उपमुख्यमंत्री 

एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री न होकर बीजेपी खेमे में उपमुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं सूत्रों के मुताबिक़ बीजेपी और एकनाथ शिंद के बीच सबकुछ तय है यही नहीं एकनाथ शिंदे टीम में करीब 5 विधायकों को मंत्री पद भी मिलने जा रहे हैं जो शिंदे गुट में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक़ गुवाहाटी का रेडिसन होटल जिसमें एकनाथ शिंदे के शिवसेना के 39 और 9 निर्दलीय विधायक मौजूद हैं जिनके लिए होटल में रुकने का समय बढ़ा दिया गया है जो होटल की बुकिंग 28 जून तक थी उसे बढ़ाकर 5 जुलाई कर दिया गया है. सूत्र बता रहे हैं कि ये विधायक 12 जुलाई तक गुवाहाटी के होटल रेडिसन ब्लू में रुकेंगे।

एकनाथ शिंदे आ गुट और होगा मज़बूत

एकनाथ शिंदे के गुट में शिवसेना के 39 विधायकों के एकनाथ शिंदे गुट में आने के बाद 3-5 विधायक जो उद्धव गुट में हैं वो एकनाथ शिंदे गुट में आने सकते हैं सूत्र बता रहे हैं कि एकनाथ शिंदे ने कल 2 विधायकों से बात की है और साथ में रहने को कहा है।

फ्लोर टेस्ट की मांग होगी तेज़

सुप्रीम कोर्ट में सदस्यता रद्द करने के डिप्टी स्पीकर के फरमान को सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई तक बढ़ाकर एकनाथ शिंदे गुट को बड़ी राहत दी है इस बीच एकनाथ शिंदे अब फ्लोर टेस्ट के लिए तैयारी करने में जुट गए हैं और जल्द से जल्द सदन में अपनी ताकत दिखाएंगे।

गुवाहाटी में लगे एकनाथ शिंदे के होर्डिंग

एकनाथ शिंदे अब असम में भी चर्चा का विषय बन गए हैं गुवाहाटी में रेडिसन होटल के पास एक बड़ी होर्डिंग लगाई गई जिसमें एकनाथ शिंदे उनके साथ उनके राजनीतिक गुरु और बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर है।