News Nation Logo

बयान के साथ नहीं लेकिन राणे के संग बीजेपी मजबूती से खड़ी है, बोले फडणवीस

फडणवीस ने कहा कि नारायण राणे ने जो कहा और जो समझा जा रहा है. वो उनके कहने का मतलब नहीं है.  उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने जो मामला दर्ज किया है. वो सही नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 24 Aug 2021, 02:03:43 PM
devendra

देवेंद्र फडणवीस (Photo Credit: ANI)

highlights

  • नारायण राणे के विवादित बयान पर राजनीति गर्म
  • देवेंद्र फडणवीस ने कहा राणे के साथ बीजेपी
  • विवादित बयान का नहीं करते समर्थन 

 

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बयान के बाद राजनीतिक संग्राम छिड़ गया है. शिवसेना जहां नारायण राणे के खिलाफ सड़क पर उतर गई है. वहीं, बीजेपी नारायण राणे के साथ खड़ी हो गई है. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि बीजेपी राणे के उस आपत्तिजनक बयान के साथ नहीं है. लेकिन राणे के पीछे या साथ पूरी ताकत के साथ खड़ी है.  फडणवीस ने कहा कि नारायण राणे ने जो कहा और जो समझा जा रहा है. वो उनके कहने का मतलब नहीं है.  उन्होंने आगे कहा कि पुलिस ने जो मामला दर्ज किया है. जो आदेश दिया है. उनका पत्र पढ़ा है. शिकायत पत्र देखने के बाद ये लगता है कि क्या पुलिस के बड़े अधिकारी खुद को छत्रपति समझते हैं?

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि पुलिस ने जो भी धाराएं लगाई है, उसको लगाने से पहले जिस पर मामला दर्ज हो रहा है ,उसका बयान लेना भी जरूरी है. पुलिस की ओर से जो कार्रवाई की जा रही है वो ठाकरे सरकार को खुश करने के लिए हो रही है. 

इसे भी पढ़ें:अफगानिस्तान: लोगों को रेस्क्यू करने पहुंचा यूक्रेन का विमान काबुल में हुआ हाईजैक

देवेंद्र फडणवीस ने आगे कहा कि हम केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मुख्यमंत्री पर की गई टिप्पणी का समर्थन नहीं करते.मुख्यमंत्री को भारत की स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव वर्ष याद नहीं रहा इसके लिए किसी व्यक्ति को गुस्सा आ सकता है, ये स्वा​भाविक है. लेकिन जिस तरह से शिवसेना हरकत कर रही है, उसको लेकर हम राणे के साथ खड़े हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि संबंधित जो भी पुलिस कमिश्नर हैं, उन्हें बता देना चाहता हूं कि अगर हमारी यानी बीजेपी के कार्यालय पर हमले किए गए तो हम भी चुप नहीं बैठेंगे. जहां-जहां कार्यालय हमारे तोड़े जाएंगे, उस क्षेत्र के पुलिस कमिश्नर के दफ्तर के पास जाकर बीजेपी आंदोलन करेगी. हम चुप नहीं रहेंगे. ये मेरी धमकी नहीं है. 

उन्होंने आगे कहा कि पुलिस बल का इस्तेमाल करते हुए नारायण राणे की यात्रा को रोकने का प्रयास किया जा रहा है. अगर उन्हें गैर क़ानूनी ढंग से गिरफ़्तार किया गया तब भी जन आशीर्वाद यात्रा चलेगी.

First Published : 24 Aug 2021, 02:03:43 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.