News Nation Logo
Breaking
Banner

D-company : एक्शन में NIA, दाऊद इब्राहिम दो गुर्गे गिरफ्तार

डी-कंपनी (D-company ) पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है. मुंबई से NIA ने दाऊद गैंग के दो गुर्गे को गिरफ्तार किया है. आरिफ शेख और शब्बीर शेख की गिरफ्तारी दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े मामले में हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 13 May 2022, 04:24:03 PM
Dawood Ibrahim

D-company : एक्शन में NIA, दाऊद इब्राहिम दो गुर्गे गिरफ्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

डी-कंपनी (D-company ) पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की है. मुंबई से NIA ने दाऊद गैंग के दो गुर्गे को गिरफ्तार किया है. आरिफ शेख और शब्बीर शेख की गिरफ्तारी दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों से जुड़े मामले में हुई है. दोनों आरोपी डी कंपनी की अवैध गतिविधियों और टेरर फंडिंग जैसे कामों में शामिल थे. बताया जा रहा है कि अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील का जीजा आरिफ शेख है. 

महाराष्ट्र के ठाणे जिले में स्थित मीरा रोड निवासी आरिफ शेख डॉन छोटा शकील का जीजा है. छोटा शकील की छोटी बहन फहमीदा का निकाह आरिफ शेख से हुआ था. फहमीदा साल 2020 में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थी, जिससे उसकी मौत हो गई थी. छोटा शकील का असली नाम शकील बाबूमिया शेख है, उसे दाऊद इब्राहिम गिरोह का CEO बताया जाता है. 

सूत्रों के अनुसार, छोटा शकील के आदेश पर गैंग के लिए आरिफ शेख ऑपरेशन चला रहा था और कथित तौर पर पश्चिमी मुंबई के कुछ इलाकों में काम कर रहा था. आरिफ शेख के साथ गिरफ्तार किया गया दूसरा व्यक्ति उसका छोटा भाई शब्बीर शेख है, जो आरिफ शेख के साथ गिरोह के संचालन, जबरन वसूली और अन्य गतिविधियों को चलाने में मदद करता था. 

First Published : 13 May 2022, 04:07:27 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.