News Nation Logo

एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में कोरोना वायरस से 70 साल की महिला की मौत

मुंबई (Mumbai) स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी (Dharavi) में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Apr 2020, 05:12:13 PM
corona Mask

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मरीजों की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है. देश में महाराष्ट्र (Maharashtra) पहला राज्य है, जहां कोरोना के मामले एक हजार पार हो गए हैं. मुंबई (Mumbai) स्थित एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी (Dharavi) में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. इससे इलाके में हड़कंप मच गया है.

यह भी पढ़ेंः भूपेश बघेल का पीएम मोदी पर बड़ा आरोप- अगर समय रहते काम शुरू होता तो स्थिति इतनी भयावह न होती

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने जानकारी देते हुए बताया कि मुंबई स्थित धारावी में कोरोना वायरस से तीन लोगों की मौत हो गई है. कोरोना वायरस से संक्रमित वृद्ध महिला ने गुरुवार दम तोड़ दिया है. धारावी में कोरोना के मरीजों की संख्या 14 पहुंच गई है. इससे पहले धारावी के शाहू नगर में इलाज के दौरान एक कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया था. इस पर बीएमसी की टीम ने उनके परिवार के आठ से 10 लोगों को क्वारनटीन में रखा है. जहां पर मरीज रहता है उस इमारत को पूरी तरह सील कर दिया गया है.

आपको बता दें कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के 15वें दिन महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 117 नए मामले सामने आए जिसके साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 1,135 हो गई है. नये आए मामलों में अकेले मुंबई से 72 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण से आठ लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ राज्य में संक्रमण से कुल मृतकों की संख्या 72 हो गई है.

यह भी पढ़ेंःउद्धव ठाकरे का बड़ा फैसला- विधायकों के वेतन में 30% कटौती के प्रस्ताव को दी मंजूरी

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को 150 और लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 45 हो गई जबकि शहर में संक्रमित मरीजों की संख्या 714 है. पूरे राज्य में अबतक 117 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छूट्टी दी गई है.

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया, 117 नये मामलों में 72 मुंबई के और 36 मामले पुणे के हैं. अधिकारी ने बताया कि तीन मामले ठाणे में, दो पुणे ग्रामीण में, एक-एक मामले नवी मुंबई, बुलढाणा, अकोला, कल्याणी डोम्बिवली नगर निगम क्षेत्र में सामने आए हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में हुई आठ मौतों में पांच मौतें मुंबई में, दो पुणे में और एक मौत मुंबई के नजदीक कल्याण डोम्बिवली नगर निगम में हुई है.

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 04:44:36 PM