News Nation Logo

महाराष्ट्र लौटे तबलीगी जमात के 28 लोग कोरोना पॉजिटिव, 50 का फोन अब भी बंद

जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस स्पेशल ब्रांच ने मुंबई के धारावी इलाके से तबलीगी जमात के पांच लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 09 Apr 2020, 11:10:07 AM
tablighi jamaat

तबलीगी जमात (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 5700 के पार पहुंच गया है. पिछले 24 घंटो में 540 नए मामले सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि निजामुद्दीन के मरकज से निकले तबलीगी जमता के लोगों के कारण ये आंकड़े काफी ज्यादा बढ़े हैं. जानकारी के मुताबिक दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से महाराष्ट्र लौटे लोगों में से 28 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 6 विदेशी नागरिक बताए जा रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस स्पेशल ब्रांच ने मुंबई के धारावी इलाके से तबलीगी जमात के पांच लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन कर दिया है. वहीं दिल्ली से महाराष्ट्र लौटे कुल तबलीगी जमात के लोगों में से 50 लोगों का फोन अभी भी बंद है और वह छिपकर बैठे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: बिहार में मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायकों के वेतन में एक साल तक 15 फीसदी कटौती

मुंबई अस्पताल हो रहे सील

वहीं दुसरी तरफ मुंबई के भाटिया अस्पताल को सील कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बुखार का इलाज करा रहे तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जिसके बाद पूरे अस्पताल को सील कर दिया गया है और इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों और मेडिकल स्टाफ की भी जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें: तो क्या जल्द खत्म हो जाएगा कोरोना का कहर, आई ये राहत भरी खबर

बता दें,  कोरोना के लगातार बढ़ते मामले देश के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं. यही वजह है कि ज्यादातर राज्य लॉकडाउन को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में कोरोना के 540 नए मामले सामने आए हैं जबकि 17 लोगों की मौत की खबर है. इसी के साथ देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 5734 पहुंच गई है. इसमें 5095 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि 473 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. इसके अलावा देश में अब तक कुल 166 लोगों की मौत हो चुकी है.

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 10:50:26 AM