logo-image

23 अप्रैल तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेजा गया सचिन वाज़े

सचिन वाज़े इससे पहले एनआईए की हिरासत में थे. अदालत से राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सचिन वाझे की न्यायिक हिरासत की मांग की थी ताकि पूछताछ की जा सके. एजेंसी की इस मांग को अदालत ने स्वीकार कर लिया है.

Updated on: 09 Apr 2021, 03:47 PM

मुंबई :

मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाज़े (Sachin Vaje) को अदालत ने 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. निलंबित अधिकारी सचिन वाज़े  मनसुख हिरेन केस में आरोपी हैं. सचिन वाज़े इससे पहले एनआईए (NIA) की हिरासत में थे. अदालत से राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सचिन वाझे की न्यायिक हिरासत की मांग की थी ताकि पूछताछ की जा सके. एजेंसी की इस मांग को अदालत ने स्वीकार कर लिया है. अदालत में सुनवाई के दौरान सचिन वाझे के वकील ने उनकी जान को खतरा बताया। वाझे के वकील ने कहा कि उनकी जान को खतरा है. इसलिए जेल में उन्हें सुरक्षित सेल मुहैया कराई जानी चाहिए ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके.

बता दें कि मुंबई की एक विशेष एनआईए अदालत ने सीबीआई को अनिल देशमुख के खिलाफ प्रारंभिक जांच के लिए एनआईए को दस्तावेज देने की भी अनुमति दी है. मनसुख हिरेन केस में मुंबई में महाराष्ट्र एटीएस की प्रेस कॉन्फ्रेंस एटीएस टीम ने बताया था कि मनसुख हीरेन की पत्नी ने बताया कि उनकी हत्या में सचिन वाझे का हाथ है. हालांकि सचिन वाझे ने इन आरोपों को एक सिरे से नकार दिया था. आपको बता दें कि मनसुख हिरेस केस में अब तक दो लोगों की गरिफ्तारी हो चुकी है.

एटीएस ने बताया कि सचिन वाझे के पास से कुछ मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया गया था जिसे गुजरात के बुकी ने उन्हें उपलब्ध करवाया था. एटीएस ने इस दौरान ये भी बताया कि वाझे की कार को मुंबई लाया गया था. सचिन वाझे का बयान रिकॉर्ड किया गया और एटीएस ने ये भी बताया कि मनसुख हिरेन का मर्डर में वॉल्वो कार का इस्तेमाल किया गया.

NIA ने सचिन वाझे की करीबी मिस्ट्री गर्ल को भी NIA ने गिरफ्तार किया है. सूत्रों के मुताबिक सचिन वाझे की करीबी मीना जॉर्ज को NIA ने गिरफ्तार किया है. मीना जॉर्ज को मुंबई एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया था. मीरा रोड स्थित फ्लैट पर NIA ने पूछताछ की है. मीना जॉर्ज पर सचिन वाझे की करीबी होने का शक है. इसके अलावा मीना जॉर्ज पर वाझे की ब्लैक मनी को ठिकाने लगाने का भी शक है. NIA ने एक होटल और क्लब पर छापेमारी की है. बता दें कि मनसुख हिरेन हत्याकांड में एनआईए (NIA) रविवार को मंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे ( Sachin Waze) को लेकर मीठी नंदी पहुंची थी. एनआईए का कहना है कि सचिन वाझे ने हार्ड डिस्क मीठी नदी में फेंके हैं.