logo-image

Corona Virus: महाराष्ट्र में संक्रमित का आंकड़ा 124 पार, 4 की मौत

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 122 से बढ़कर 124 हो गई

Updated on: 26 Mar 2020, 01:06 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में गुरुवार को कोविड-19 संक्रमण के दो नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोनावायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 122 से बढ़कर 124 हो गई. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. इससे पहले गुरुवार को ही भर्ती होने के बाद दो व्यक्तियों की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है.

मुंबई में अब तक कोविड-19 संक्रमण के चलते चार मौते हुई हैं, जिसमें 63 और 65 वर्षीय दो पुरुष और एक 68 वर्षीय फिलीपींस का नागरिक शामिल है. वहीं देशभर में कोरोना के अब तक 649 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 15 लोगों की मौत की खबर है.

190 देश कोरोना वायरस की चपेट मेंं

कोरोना वायरस भले ही एशियाई देशों में शक्ति का केंद्र बन चुके चीन के वुहान शहर से निकला हो, लेकिन इसने देखते ही देखते पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया. चीन ने भले ही किसी तरीके से संक्रमित और मृतकों के आंकड़े को थामने में सफलता हासिल कर ली है, लेकिन दुनिया तेजी से इसकी चपेट में आने से खुद को रोक नहीं सकी है. फिलवक्त दुनिया भर के 190 देश कोरोना वायरस से होने वाले संक्रमण की चपेट में हैं. इसके कारण मरने वाले लोगों की आंकड़ा भी 21 हजार के पार जा चुका है. इनमें भी सबसे ज्यादा 7,503 मौतें यूरोप में हुई हैं.

स्पेन और इटली भी कोरोना वायरस की जबर्दस्त चपेट में हैं. अमेरिका में भी संक्रमण की वजह से मरने वालों का आंकड़ा 900 के पार जा पहुंचा है. फ्रांस में कोरोना वायरस के संक्रमण से 231 और लोगों की मौत के साथ ही इस खतरनाक वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,331 पहुंच गई है. देश के शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी जेरोम सालोमोन ने बताया कि अभी तक इस वायरस से 11,539 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. भारत में अबतक कोरोना वायरस के 649 केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 4 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं.

(ians से इनपुट)