logo-image

महाराष्ट्र में एक बार फिर बेकाबू हो रहा कोरोना वायरस, मुख्यमंत्री ने बुलाई अहम बैठक

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमरावती में 1 मार्च की सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Updated on: 23 Feb 2021, 12:23 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए मामले
  • मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई अहम बैठक
  • अमरावती में 1 मार्च तक लगाया गया कर्फ्यू
  • नागपुर में सभी स्कूल और कॉलेज 7 मार्च तक बंद
  • महाराष्ट्र के लिए आने वाले 10 दिन काफी अहम

मुंबई:

देशभर में कोरोना वायरस का तांडव लगातार जारी है. बीते कुछ दिनों से लगातार तेजी से बढ़ रहे मामलों ने शासन-प्रशासन के साथ-साथ आम जनता की भी टेंशन बढ़ा दी है. देशभर में तेजी से बढ़ रहे मामलों में महाराष्ट्र की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है. एक समय पर काफी बेहतर स्थिति में आ चुके महाराष्ट्र के हालात एक बार फिर से बिगड़ते जा रहे हैं. बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के 5210 नए मामले दर्ज किए हैं. इससे पहले रविवार को यहां करीब 7 हजार नए मामले आए थे.

महाराष्ट्र में बेलगाम हो रहे कोविड-19 को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत बीएमसी आयुक्त और अन्य आला अधिकारी मौजूद रहेंगे. यह बैठक मुख्यमंत्री के सरकारी आवास वर्षा निवासस्थान पर की जाएगी. बताते चलें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर पहले ही अपने इरादे स्पष्ट कर चुके हैं. उद्धव ने कहा था कि कोरोना को लेकर यदि लोगों की लापरवाही यूं ही जारी रहेगी तो सरकार को एक बार फिर राज्य में लॉकडाउन लगाने पर सोचना पड़ेगा.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अमरावती में कर्फ्यू लगा दिया गया है. अमरावती में लगाया गया कर्फ्यू 1 मार्च की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. प्रशासन ने कर्फ्यू को लेकर नए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं. अमरावती में कर्फ्यू के दौरान केवल जरूरी सेवाओं की दुकानें खुलेंगी. ये दुकानें सुबह 8 बजे से लेकर दोपहर 3 बजे तक ही खुलेंगी.

वहीं नागपुर में सभी स्कूल और कॉलेज स्कूल-कॉलेज 7 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए आने वाले 10 दिन काफी अहम हैं. यदि इस दौरान मामलों में बढ़ोतरी नहीं रुकी तो सरकार और भी कई तरह की सख्ती लागू कर सकती है. इसके अलावा महाराष्ट्र में नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.