logo-image

Corona Virus: संक्रमितों की पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित लोगों की सोशल मीडिया पर पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी

Updated on: 12 Mar 2020, 01:43 PM

पुणे:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण से ग्रसित लोगों की सोशल मीडिया पर पहचान उजागर करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. पुणे के अधिकारियों ने यह चेतावनी दी है. पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित एक मरीज के रिश्तेदार द्वारा दी गई शिकायत पर संज्ञान लेते हुए संभागीय आयुक्त दीपक महिसेकर ने कहा कि पुलिस को ऐसे सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर रखने के साथ ही उचित कार्रवाई करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के प्रकोप से औंधे मुंह गिरे दुनियाभर के बाजार, आर्थिक मंदी की आशंका गहराई

उन्होंने कहा, 'पुलिस को साइबर सेल के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर निगरानी करने को कहा गया है ताकि कोई अफवाह नहीं फैल पाए और संक्रमितों की पहचान उजागर नहीं हो.' आयुक्त ने कहा कि अगर किसी मरीज की पहचान उजागर होती है तो ऐसे लोगों व उनके परिवारों को भी सामाजिक कष्ट झेलना पड़ सकता है. उन्होंने कहा, 'ऐसे मामलों में सामाजिक तौर पर जागरूक होने की जरूरत है और हम पहले दिन से अपील कर रहे हैं, इसके बावजूद कुछ लोग सोशल मीडिया पर भ्रमित करने वाली और गलत सूचनाएं प्रसारित कर रहे हैं और हमें ऐसी एक शिकायत मिली है.'

यह भी पढ़ें: फिर सामने आए कोरोना वायरस के नए मामले, संख्या बढ़कर हुई 73

आयुक्त ने भरोसा दिलाया कि अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 11 मामले सामने आए हैं, जिनमें आठ मामले पुणे से जबकि दो मुंबई और एक नागपुर में सामने आया है.