logo-image

मुंबई में एक स्कूल के 18 छात्र कोरोना संक्रमित, एक के पिता लौटे थे कतर से

नवी मुंबई के घनसोली के एक स्कूल के 18 छात्र  कोरोना पाॉजिटिव पाये गये हैं. स्कूल के 950 से अधिक छात्रों का कोरोना परीक्षण किया गया है.

Updated on: 18 Dec 2021, 04:28 PM

मुंबई:

नवी मुंबई के घनसोली के एक स्कूल के 18 छात्र  कोरोना पाॉजिटिव पाये गये हैं. स्कूल के 950 से अधिक छात्रों का कोरोना परीक्षण किया गया है. अगले सप्ताह स्कूल बंद रहेगा; शेष छात्रों का आज उनके आवास पर परीक्षण किया जाएगा. एनएमएमसी आयुक्त अभिजीत बंगारी ने कहा कि शेष छात्रों का कोरोना टेस्ट किया जायेगा. इतने अधिक छात्रों का कोरोना संक्रमित होने से स्कूल प्रशासन के साथ ही महाराष्ट्र सरकार में हड़कंप मचा है. प्रशासन स्कूल के सारे छात्रों और उनके संपर्क में आये सभी लोगों का परीक्षण करने जा रही है.

प्राथमिक तौर पर स्कूल में कोरोना संक्रमण का कारण एक छात्र को बताया जा रहा है. स्रोत छात्र के पिता हाल ही में कतर की यात्रा से वापस स्वदेश लौटे थे, लेकिन आरटी-पीसीआर निगेटिव परीक्षण किया था. छात्र का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. नवी मुंबई नगर निगम के आयुक्त अभिजीत बंगा कहते हैं कि परीक्षण के लिए कोविड ​​​​पॉजिटिव छात्रों के सभी करीबी संपर्कों का पता लगाया जाएगा. 

महाराष्ट्र में शुक्रवार को 902 नए कोविड-19 मामले और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के आठ मामले सामने आए थे. ओमिक्रॉन के छह मामले पुणे में मिले थे. वहीं, पूरे देश की बात करें तो पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 7,145 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 8,706 लोगों ने कोरोना को मात दी है. इसके साथ ही कोरोना से ठीक होने वालों की कुल संख्या 3,41,71,471 हो गई. अभी रिकवरी रेट 98.38% है, जो कि मार्च 2020 के बाद से ज्यादा ज्यादा है. सक्रिय मामलों की बात करें तो पूरे देश में 84,565 कोरोना मरीज हैं, जो कि 569 दिनों में सबसे कम है.