logo-image

हिन्दुत्व को लेकर मचेगी होड़, जून में राज ठाकरे और आदित्य जाएंगे अयोध्या

बीते दिनों राज ठाकरे ने लाउडस्पीकर विवाद को छेड़कर शिवसेना की हिन्दुत्व छवि पर सवाल खड़े किए. शिवसेना इसकी काट खोजने में लगी है. पार्टी राज ठाकरे पर आक्रामक तरह से पलटवार कर रही है. 

Updated on: 08 May 2022, 06:31 PM

highlights

  • शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाएंगे
  •  एमएनएस चीफ राज ठाकरे अयोध्या के एक दिन के दौरे पर होंगे

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा को लेकर छिड़ा विवाद अब एक कदम और आगे बढ़ने वाला है. अब शिवसेना (Shiv sena) और मनसे (Maharashtra Navnirman Sena ) के प्रमुख राम नगरी अयोध्या की ओर कूच करने वाले हैं. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के चीफ राज ठाकरे (Raj Thakery) 5 जून को जबकि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे (Aditya thakery)  10 जून को अयोध्या जाएंगे. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray)  के बेटे आदित्य ठाकरे के अयोध्या जाने की सूचना पार्टी प्रवक्ता संजय राउत ने ट्विटर पर दी है. इससे पहले एमएनएस चीफ राज ठाकरे ने अयोध्या जाने के बारे में सूचना देते हुए कहा था कि वो एक दिन के दौरे पर जा रहे हैं, इसलिए उनका सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने का कोई कार्यक्रम नहीं है.

गौरतलब है कि यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ की सरकार ने जिस तरह से लाउडस्पीकर को लेकर कार्रवाई की है, उस पर राज ठाकरे ने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा था कि हमारे पास योगी नहीं भोगी हैं. 

महाराष्ट्र में हिंदुत्व पर होड़

महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से हिंदुत्व के मुद्दे पर शिवसेना और एमएनएस चीफ राज ठाकरे के बीच होड़ मची हुई है. राज ठाकरे ने चेताया है कि 3 मई तक अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटते हैं तो उनके कार्यकर्ता लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा शुरू करेंगे. उनके इस बयान के बाद महाराष्ट्र में बवाल मचना शुरू हो गया. इस बीच निर्दलीय विधायक नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा को पढ़ने की घोषणा की. इसके बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. जेल में रहने के बाद दोनों जमानत पर बाहर आ गए हैं.  

'बाला साहेब की नकल'

उधर राज ठाकरे की​ हिंदुत्व के पिच पर एक बार दोबारा सक्रियता शिवसेना के लिए मुश्किल पैदा हो सकती है. राज ठाकरे के लाउडस्पीकर वाले अभियान के खिलाफ पार्टी आक्रामक तरह से पलटवार कर रही है. शिवसेना ने राज ठाकरे के हिंदुत्व को कमतर करने की कोशिश करते हुए कहा कि वो बाला साहेब ठाकरे की नकल कर राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश  में हैं.