logo-image

अगले साल चुनाव के लिए तैयार रहे महाराष्ट्र, बेमेल गठबंधन से होगी राजनीतिक अस्थिरता- संजय निरुपम

कांग्रेस शिवसेना की विचारधारा के कारण ही गठबंधन करने में हिचकिचा रही है. वहीं दूसरी तरफ एनसीपी शिवसेना ने मांग की है कि अगर शिवसेना बीजेपी से गठबंधन तोड़ दें तो वह पार्टी को समर्थन देने के बारे में सोच सकते

Updated on: 11 Nov 2019, 10:13 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस नेता संजय निरुपम का नया बयान सामने आया है. उन्होंने महाराष्ट्र में जल्द चुनाव होने के संकेत देते हुए शिवसेना के साथ गठबंधन पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, कोई फर्क नहीं पड़ता कि कौन सरकार बनाता है और कैसे? लेकिन महाराष्ट्र में राजनीतिक अस्थिरता से अब इंकार नहीं किया जा सकता है. जल्दी चुनाव के लिए तैयार हो जाओ. यह 2020 में हो सकता है. क्या हम साथी के रूप में शिवसेना के साथ चुनाव में जा सकते हैं?

बता दें, इससे पहले रविवार को भी संजय निरुपम ने शिवसेना के साथ गठबंधन करने पर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था, महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP की सरकार मात्र एक कल्पना है. महाराष्ट्र में कांग्रेस और NCP की सरकार नहीं बन सकती है. लेकिन अगर हम उस कल्पना को वास्तविकता में बदलना चाहते हैं, तो शिवसेना के समर्थन के बिना यह संभव नहीं होगा. यदि हम शिवसेना का समर्थन लेते हैं, तो यह कांग्रेस के लिए घातक साबित होगा.

बता दें, कांग्रेस शिवसेना की विचारधारा के कारण ही गठबंधन करने में हिचकिचा रही है. वहीं दूसरी तरफ एनसीपी शिवसेना ने मांग की है कि अगर शिवसेना बीजेपी से गठबंधन तोड़ दें तो वह पार्टी को समर्थन देने के बारे में सोच सकते हैं. वहीं अरविंद सांवत के केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने के ऐलान से भी ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि शिवसेना ने एनसीपी कांग्रेस की बात मान ली है. हालांकि साफ तौर पर अभी भी कुछ नहीं कहा जा सकता है. शिवसेना को सोमवार शाम 7 बजे तक बहमुत साबित करना है. इसके लिए उसे एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन की जरूरत होगी.