News Nation Logo

सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी अस्पताल में भर्ती, 23 मार्च को हुई थीं कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) की पत्नी और सामना की संपादक रश्मी उद्धव (Rashmi Uddhav Thackeray) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Mar 2021, 10:52:16 PM
uddhav wife

सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी कोरोना पॉजिटिव (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

महाराष्ट्र में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) की पत्नी और सामना की संपादक रश्मी उद्धव (Rashmi Uddhav Thackeray) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद रश्मी उद्धव ठाकरे को मुंबई के HN रिलायंस अस्पताल में एडमिड कराया गया है. मुंबई के जेजे अस्पताल में सीएम की पत्नी ने 11 मार्च को कोरोना टीके की पहली खुराक ली थी. रश्मी उद्धव ठाकरे की 23 मार्च को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, लेकिन रश्मी ठाकरे को कोरोना के लक्षण न होने की वजह वो सीएम निवास 'वर्षा' में ही होम आइसोलेशन में थी. रश्मी ठाकरे को अब थोड़ी दिक्कत होने को वजह से अस्पताल में एडमिट किया गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. राज्य में कोरोना मामलों की संख्या अब 27 लाख के पार हो चुकी है. राज्य में कुल 2773436 मामले पहुंच गए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 27,918 नए मामले सामने आए, जबकि 139 लोगों की मौत हुई है. एक दिन में इलाज के बाद घर 23,820 मरीजों को भेजा गया. मुंबई में एक दिन में 4,760 नए मामले दर्ज किए गए हैं तो 10 लोगों की मौत हुई है.

मुंबई में नाइट कर्फ्यू, पब और होटल रहेंगे बंद: इमरजेंसी सेवाओं की छूट

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में रविवार रात से नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. ये नाइट कर्फ्यू रात 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक रहेगा. इस दौरान सभी सार्वजनिक स्थान बंद रहेंगे. पांच से अधिक लोगों का एकत्रित होना प्रतिबंधित है. नाइट कर्फ्यू के दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं की छूट रहेगी. इसमें होम डिलीवरी, फूड पिकअप और अन्य आवश्यक सेवाएं शामिल हैं.

महाराष्ट्र के कई जिलों में लगा लॉकडाउन

कोरोना के चलते सबसे विकराल स्थिति महाराष्ट्र की है. अब तक प्रदेश के करीब 10 जिलों में लॉकडाउन समेत नाइट कर्फ्यू जैसी पाबंदियां लग चुकी हैं. नागपुर में सरकार ने 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. इसके अलावा पुणे में स्कूल और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. नासिक जिले में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है. नांदेड़ में 12 से 21 मार्च तक के लिए नाइट कर्फ्यू का फैसला लिया गया है. रायगढ़ जिले के पनवेल शहर में 12 से 22 मार्च तक, जलगांव जिले में 12 से 14 मार्च तक जनता कर्फ्यू लगा था. वहीं वाशिम जिले में भी 8 से 15 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 10:37:36 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.